अरबों रुपयों की ड्रग्स के साथ पकड़ा गया ओलंपिक खिलाड़ी, मिली ये बड़ी सजा

पूर्व ओलंपिक मेकडल चैंपियन नेथन बगाले को ड्रग्स स्मगलिंग के अपराध में 25 वर्ष की सजा सुनाई गई है। 45 वर्ष के नेथन दो बार ओलंपिक सिल्वर मेडल जीत चुके हैं। उनके साथ इस स्मगलिंग में उनके भाई ड्रू भी अरेस्ट किए गए हैं। वे तीन वर्ष पूर्व ऑस्ट्रेलिया में तकरीबन 10 अरब रुपयों की कोकेन को तस्करी करने का प्रयास कर रहे थे।

वही ड्रू और उनके एक मित्र ने सैंकड़ों किमी का सफर करते हुए एक शिप से 650 किलो कोकेन को उठाया था। जब ऑस्ट्रेलिया की नेवी पुलिस ड्रू तथा उनके मित्र का पीछा किया था तो ये लोग दौड़ते हुए ड्रग्स के पैकेट फेंक रहे थे। नेवी पुलिस ने 30 पैकेट को बरामद कर लिया था। गौरतलब है कि इस 650 किलो के सफ़ेद पाउडर में 512 किलो प्योर कोकेन थी। मार्केट वैल्यू के अनुसार इस कोकेन का दाम 95 मिलियन डॉलर्स  से 147 मिलियन डॉलर्स मतलब तकरीबन 10 अरब रुपए हो सकता है। 

नेथन को वर्ष 2019 में गिरफ्तार किया गया था। नेथन ने इस ड्रग्स मिशन में बोट का उपयोग किया था। नेथन ने इस बोट में जीपीएस सिस्टम तथा टेलीफोन सैटेलाइट किट का भी उपयोग किया था। सर्वोच्च न्यायालय न्यायाधीश एन लॉयन्स ने कहा कि ये पूर्व ओलंपिक प्लेयर ड्रग्स के बिजनेस में गंभीरता से लिप्त थे तथा उन्हें अपने इस मिशन के लिए उन्हें बहुत आर्थिक लाभ हो सकता था। उन्होंने इस मिशन का कर्ता-धर्ता नेथन के भाई को बताया कि दोनों ही भाई इस मिशन में महत्वपूर्ण किरदार अदा कर रहे थे।

'कंडोम' की मदद से Tokyo Olympics में जीता मेडल, ऑस्ट्रेलिया की जेसिका फॉक्स का वीडियो वायरल

कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों के सम्पर्क में आने के बाद क्वारंटाइन हुए ऑस्ट्रेलियाई एथलेटिक्स टीम के 3 सदस्य

Tokyo Olympics से बाहर हुईं मैरीकॉम, 135 करोड़ देशवासियों की उम्मीदें टूटीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -