अफगानिस्तान विस्फोट में हुई 1 की मौत 6 अन्य घायल
अफगानिस्तान विस्फोट में हुई 1 की मौत 6 अन्य घायल
Share:

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में गुरुवार दोपहर एक विस्फोट में एक नागरिक की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। यह धमाका बल्ख प्रांत के मजार-ए-शरीफ में आज दोपहर हुआ। बल्ख पुलिस ने विस्फोट की पुष्टि की है। एक सुरक्षा सूत्र ने बताया "बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ में आज दोपहर हुए विस्फोट में कम से कम एक नागरिक की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। बल्ख पुलिस ने विस्फोट की पुष्टि की लेकिन कहा कि चार नागरिक घायल हो गए।"

आपको बता दें कि घटना बल्ख पुलिस के हजरत अली दरगाह के पश्चिमी किनारे पर दोपहर करीब 3 बजे हुई। अफगानिस्तान में हिंसा में वृद्धि देखी जा रही है और कुछ ही हफ्तों में विदेशी ताकतों की पूरी वापसी के साथ तालिबान ने अफगान बलों और नागरिकों के खिलाफ अपने हमले तेज कर दिए हैं।

पिछले कुछ हफ्तों में, तालिबान ने देश के पूर्वोत्तर प्रांत तखर सहित अफगानिस्तान के कई जिलों पर कब्जा कर लिया है। राष्ट्रव्यापी, तालिबान 223 जिलों को नियंत्रित करता है, जिसमें 116 चुनाव लड़े हैं और सरकार 68 धारण करती है, लॉन्ग वॉर जर्नल के अनुसार, जिसकी गणना सीएनएन के अनुमानों से मेल खाती है। इसमें कहा गया है कि 34 प्रांतीय राजधानियों में से 17 को तालिबान से सीधे तौर पर खतरा है।

दोस्त के मोबाइल में थी बहन की फोटो, भाई ने चाक़ू गोद-गोदकर मार डाला

अश्लील वीडियो दिखाकर बलात्कार करता रहा सहेली का भाई, हुआ गिरफ्तार

अपनी ही पत्नी का वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल, कराता था जिस्मफरोशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -