महज 24 घंटों में 300 तालिबानी आतंकी ढेर, आतंकवाद के खात्मे में जुटी अफ़ग़ानी सेना
महज 24 घंटों में 300 तालिबानी आतंकी ढेर, आतंकवाद के खात्मे में जुटी अफ़ग़ानी सेना
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते वर्चस्व पर अनुकश लगाने के लिए अफगानी सेना लगातार जंग लड़ रही है. बीते दिनों इसी क्रम में अफगानिस्तानी सेना के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. करीब 24 घंटे के अन्दर ही अफगानी सेना ने 300 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है. गुरुवार को अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने इस संबंध में जानकारी दी है.

 

रक्षा मंत्रालय ने अपने ट्वीट में लिखा कि बीते 24 घंटे में अफगानिस्तानी सेना के अभियान में 303 तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि 125 जख्मी हुए हैं. अफगानी सेना द्वारा ये अभियान नांगरहार, लघमान, गजनी, पक्तिका, कंधार समेत अन्य आसपास के इलाकों में चलाया गया था. इस दौरान बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. बता दें कि इसके अलावा अफगान सुरक्षा बलों ने हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्करगाह शहर में एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है और निवासियों से तालिबान के कब्ज़े वाले क्षेत्रों को खाली करने का अनुरोध किया है.

अफगानी सुरक्षा बलों ने चेतावनी दी है कि तालिबानी आतंकी, नागरिकों के घरों का उपयोग लड़ाई की स्थिति (फाइटिंग पोजिशन) के रूप में कर रहे हैं. अफगान मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्पेशल ऑपरेशंस कॉर्प्स के कमांडर हिबतुल्लाह अलीजई ने कहा कि बुधवार रात लश्करगाह शहर में एक निकासी अभियान आरंभ किया गया.

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले विदेशी नागरिकों के लिए बड़ी खबर, "अगर वे वापस लौटते हैं तो..."

विनाशकारी हमलों को अंजाम देने वाले विद्रोहियों के खिलाफ तैनात होगी सेना

तालिबान हिंसा बढ़ने पर भी अमेरिका अफगान वार्ता पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -