ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले विदेशी नागरिकों के लिए बड़ी खबर, "अगर वे वापस लौटते हैं तो..."
ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले विदेशी नागरिकों के लिए बड़ी खबर,
Share:

विदेशों में रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई ऑस्ट्रेलिया में "फंस" सकते हैं, अगर वे वापस लौटते हैं, तो देश की सरकार ने बिना किसी सूचना के अपने सीमा नियमों को कड़ा कर दिया। पिछले साल मार्च से, देश ने अपनी कोविड रणनीति के तहत अपने नागरिकों के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध पहले ऑस्ट्रेलियाई लोगों पर लागू नहीं हुआ है जो आमतौर पर दूसरे देशों में रहते हैं। लेकिन उन्हें अब आउटबाउंड यात्रा के लिए छूट के लिए आवेदन करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के सख्त सीमा नियम विवादास्पद रहे हैं। आलोचकों का कहना है कि यह परिवर्तन - 11 अगस्त से प्रभावी - परिवारों को और अधिक दंडित करेगा और नागरिकों को लौटने से रोकेगा। सरकार ने कहा कि इस उपाय का उद्देश्य देश में प्रवेश करने वाले कोविड के मामलों के जोखिम को कम करना है, क्योंकि यह एक साल में अपने सबसे खराब प्रकोप से जूझ रहा है। ऑस्ट्रेलिया में आने वाले यात्रियों पर पहले से ही एक साप्ताहिक सीमा है और जब तक उन्हें छूट नहीं मिलती है तब तक विदेशियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। इसकी नीतियां विश्व स्तर पर सबसे सख्त हैं। पिछले महीने, इसने डेल्टा संस्करण के प्रकोप के कारण अनुमत आगमन की संख्या को आधा कर दिया।

कई ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने नवीनतम कदम पर नाराजगी व्यक्त की है, जिसे कुछ ने बर्बर करार दिया है। सरकार ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया तब तक नहीं खुलेगा जब तक कि उसकी कम से कम 80% आबादी का टीकाकरण नहीं हो जाता, अगले साल किसी समय होने की संभावना है। वर्तमान कुल 19% है। सिडनी, मेलबर्न और ब्रिस्बेन में डेल्टा के प्रकोप के कारण ऑस्ट्रेलिया के 2.6 करोड़ लोगों में से आधे से अधिक लोग इस समय लॉकडाउन में हैं।

शादी के बंधन में बंधने जा रही है हिना खान? बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल ने दिया ये जवाब

बाथरूम के कपड़ों में एयरपोर्ट पर पहुँच गया था ये मशहूर एक्टर, अब बिग बॉस 15 में आएगा नजर

कास्टिंग काउच से लेकर खाने के पैसे तक के लिए तरसी है ये अदाकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -