अफगान महिलाओं ने काम करने और शिक्षा के अधिकारों के लिए प्रदर्शन किया
अफगान महिलाओं ने काम करने और शिक्षा के अधिकारों के लिए प्रदर्शन किया
Share:

काबुल: नई इस्लामी अमीरात सरकार के तहत काम करने के अवसर की मांग के लिए कई अफगान महिलाओं ने रविवार को काबुल की सड़कों पर मार्च किया। अफगान तालिबान के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार द्वारा महिलाओं को शिक्षा और रोजगार का अधिकार उपलब्ध कराने में नाकामी से देश भर में विरोध और आक्रोश फूट पड़ा है। प्रदर्शनकारियों ने महिलाओं के लिए बुनियादी अधिकारों के लिए देश की महत्वपूर्ण जरूरत को कथित रूप से अस्वीकार करने के लिए अंतरराष्ट्रीय दुनिया की आलोचना करते हुए अधिकार  समर्थक नारे गाए ।

तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने के बाद से अफगान महिलाओं द्वारा  किए गए प्रदर्शनों की एक श्रृंखला में  विरोध नवीनतम है । "हम भोजन के बिना रह सकते हैं और भूख झेल सकते हैं, लेकिन हम अन्याय बर्दाश्त नहीं कर सकते । हमारे देश में, हम स्वतंत्रता और न्याय की मांग करते हैं, प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा । पिछले दिनों तालिबान के सुरक्षा एजेंटों ने महिला प्रदर्शनकारियों के साथ मारपीट की और उन्हें हिरासत में लिया, जबकि रैली को कवर करने वाले मीडिया कर्मियों के साथ भी मारपीट की गई और उन्हें हिरासत में लिया गया ।

अफगान तालिबान अंतरिम सरकार के आंतरिक मंत्रालय (MoI) के अनुसार, संबंधित मंत्रालय की मंजूरी के बिना प्रदर्शनों की अनुमति नहीं दी जाएगी । बाद में काबुल में तालिबान समर्थक महिला विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें महिलाओं ने तालिबान समर्थक मंत्रोच्चारण किया और देश के नए लागू इस्लामी कानून के लिए समर्थन व्यक्त किया।

विश्व की सबसे गहरी मीठे पानी की झील कौन सी है?

दिल्ली में डेंगू का कहर टूटा 5 वर्ष का रिकॉर्ड

यूपी विधानसभा चुनाव के आयोजन के बीच बिगड़ी प्रियंका गांधी की तबियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -