दिल्ली में डेंगू का कहर टूटा 5 वर्ष का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: दिल्ली में डेंगू ने 5 वर्ष  का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. दिल्ली में इस वर्ष डेंगू  के मरीजों का आंकड़ा 5 हजार से भी ज्यादा है. डेंगू के  केस पिछले 5 साल में यह आंकड़ा सबसे अधिक है. बीते एक  सप्ताह में ही 2569 डेंगू मरीज देखने को मिले है.  रिपोर्ट्स का कहना है कि दिल्ली में इस वर्ष डेंगू मरीजों का कुल आंकड़ा 5277 तक पहुंच चुका है. अब तक डेंगू से दिल्ली में 9 मरीजों की जान चली गई है. बीते एक हफ्ते के दौरान एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है.

इस साल डेंगू से अबतक नौ की मौत: जहां इस बात का पता चला है कि राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू की वजह से तीन और मरीजों की मौत हो जाने  के उपरांत यहां अबतक इस बीमारी से 9 लोगों की मौत हो चुकी है, इसके साथ ही इसके केस 5 हजार के पार जा चुके हैं. सोमवार को जारी किये गये एक आंकड़े से यह बात सामने आई है. दिल्ली में 2017 के बाद से किसी वर्ष में डेंगू से यह सर्वाधिक मौत है. उस वर्ष आधिकारिक रूप से डेंगू के 10 मरीजों की जान चली गई थी. नगर निकाय द्वारा सोमवार को इस मच्छर जनित बीमारी पर जारी किये गये आंकड़े  के अनुसार, बेटे एक हफ्ते में 1170 से अधिक नये केस देखने को मिले है.

इस वर्ष डेंगू के 2700 से अधिक केस सामने आये हैं, उनमें 1171 तो इस महीने के 6 तारीख तक के हैं . अक्टूबर में डेंगू के 1196 केस सामने आए थे. इस वर्ष 30 अक्टूबर तक डेंगू के कुल केस 1537 थे और मौत का आधिकारिक आंकड़ा 6 था. आगे की जानकारी के लिए बता दें कि  इस सीजन में नौ नवंबर तक डेंगू से 9 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक 5 277 लोग इससे पीड़ित हो गए. यह 2018 के  उपरांत इसी अवधि में डेंगू का सर्वाधिक आंकड़ा है. इस वर्ष सितंबर में 217 केस आये, जो पिछले तीन साल में उस माह में डेंगू का यह सर्वाधिक आंकड़ा था.

कोरोना के बाद डेंगू की मार से परेशान राजस्थान, अब तक गई 30 से अधिक लोगों की जान

ISRO Spy case: नांबी नारायणन को केरल हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

अब रात में भी होगा पोस्टमार्टम, जानिए कैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -