अफगान सुरक्षा बलों ने नांगरहार में उग्रवादियों पर डाला दबाव
अफगान सुरक्षा बलों ने नांगरहार में उग्रवादियों पर डाला दबाव
Share:

केबुल: अफगानिस्तान सुरक्षा बल के सदस्य अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत के शिरजाद जिले में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ एक सैन्य अभियान में भाग लेते हैं। मंगलवार को कहा गया था कि पूर्वी नांगरहार प्रांत में पिछले पांच दिनों में करोड़ों आतंकवादी मारे गए, क्योंकि अफगान सुरक्षा बलों ने उन पर कार्रवाई की। नंगरहार और पड़ोसी कुनार, लगमन और नूरिस्तान प्रांत पिछले कुछ वर्षों में उग्रवाद बढ़ने के दृश्य हैं। सुरक्षा बलों ने 80 इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसों की भी खोज की और उन्हें डिफ्यूज किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय कमांडर जनरल करीम नियाज़ी ने मंगलवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में हिसारक और शिरज़ाद जिलों में 22 आतंकवादी मारे गए और 11 अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर ऑपरेशन के परिणामस्वरूप 80 से अधिक मृत आतंकवादी थे।

आतंकवादियों की पहचान का विवरण दिए बिना, अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा अभियान तब तक चलेगा जब तक कि विद्रोहियों को प्रांत से पूरी तरह से मिटा नहीं दिया जाता। तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों आतंकवादी समूह नंगरहार के कुछ हिस्सों में सक्रिय हैं। प्रांत में बीते हफ्तों में कई तालिबान और इस्लामिक स्टेट के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। एक स्थानीय पर्यवेक्षक ने कहा-"रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण नंगरहार अंततः पड़ोसी कुनार, नूरिस्तान और लगमन प्रांतों में आतंकवादियों की गतिविधियों को कम करेगा।"

वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में विकसित होगी अयोध्या, कनाडा की कंपनी को मिली अहम जिम्मेदारी

प्रियंका गांधी के दौरे के पहले सहारनपुर में धारा 144 लागू, किसान महापंचायत में लेंगी हिस्सा

असम चह मजदूर संघ ने की मांग, कहा- बढ़ाई जाए चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -