असम चह मजदूर संघ ने की मांग, कहा- बढ़ाई जाए चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी
असम चह मजदूर संघ ने की मांग, कहा- बढ़ाई जाए चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी
Share:

असम चह मजदूर संघ (एसीएमएस) ने मंगलवार को चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाने की मांग की। एसीएमएस ने आगे कहा कि प्रदेश के छोटे चाय बागानों के श्रमिकों को मजदूरी का निर्धारण न होने से परेशानी हो रही है।

मंगलवार को डिब्रूगढ़ में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एसीएमएस अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन सिंह घटोत्कच ने छोटे चाय बागानों में श्रमिकों की मजदूरी तय करने में नाकाम रहने पर सरकार की आलोचना की। घटोत्कच ने कहा कि छोटे चाय बागानों में लगे मजदूर लेकिन उनकी हालत बेहद खराब है और छोटे चाय बागानों के मालिकों द्वारा उनका शोषण किया जाता है। उन्होंने आगे कहा कि उनके लिए कोई तय वेतन नहीं है क्योंकि सरकार उनके मुद्दों का समाधान करने में विफल रही है। छोटे चाय बागानों के श्रमिकों की समस्याएं जानने के बाद भी सरकार कोई पहल नहीं कर रही है।

एसीएमएस अध्यक्ष घटोत्कच ने कहा, हम अपने 11 मांग पत्र के समर्थन में राज्य भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार ने हमें दिसपुर चलो कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन जब तक हमारी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक हमारा शांतिपूर्ण विरोध जारी रहेगा। घाटोवार ने आगे कहा, चाय बागान के श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने के लिए हाल ही में 6 फरवरी को गुवाहाटी में एक बैठक हुई थी। हमने स्पष्ट रूप से न्यूनतम मजदूरी को 351 रुपये तक बढ़ाने का आग्रह किया। यह एसीएमएस की लंबे समय से लंबित मांग है और सरकार को इस मुद्दे को प्राथमिकता देनी चाहिए।

एनसीसी के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल तरुण कुमार ऐच ने की जगदीश मुखी से मुलाकात

दक्षिण भारत के दौरे पर EC की टीम, जल्द हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

बजट 2021 पर बोले पियूष गोयल, कहा- इससे तेज होगी आर्थिक गतिविधियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -