अफ़ग़ान राष्ट्रपति ने तालिबान से लड़ाई को रोकने और रमज़ान के दौरान युद्धविराम का पालन करने का किया आग्रह
अफ़ग़ान राष्ट्रपति ने तालिबान से लड़ाई को रोकने और रमज़ान के दौरान युद्धविराम का पालन करने का किया आग्रह
Share:

केबुल: अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने मंगलवार को तालिबान से लड़ाई को रोकने और रमजान के पवित्र महीने के दौरान संघर्ष विराम का पालन करने का आग्रह किया। तुर्की में संयुक्त राष्ट्र के तत्वावधान में अफगानिस्तान पर शांति सम्मेलन आयोजित करने के प्रयासों के बीच राष्ट्रपति ने यह टिप्पणी की। गनी ने अपने संदेश में स्थानीय टेलीविजन चैनलों द्वारा प्रसारित रमजान की शुरुआत को चिह्नित करते हुए कहा, "एक बार फिर मैं तालिबान से लड़ाई, दुश्मनी छोड़ने और स्थायी युद्ध विराम का पालन करने का आह्वान कर रहा हूं।"

 राष्ट्रपति ने कहा कि तालिबान समूह को कार्रवाई में शांति पाने के लिए अपनी इच्छा साबित करनी होगी, न कि शब्द में अफगान धार्मिक विद्वानों ने भी पवित्र महीने के दौरान तालियों का पालन करने के लिए तालिबान समूह सहित युद्धरत पक्षों को बुलाया है। सूत्रों और स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में, लड़ाई और हिंसा जारी है, और नवीनतम लहर में, तालिबान आतंकवादियों, सरकारी सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों सहित 50 से अधिक लोग मारे गए। 

सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, 10 अप्रैल को कंधार और 18 और पड़ोसी उरुजगान प्रांत में 14 आतंकवादी मारे गए हैं। हाल ही में वारदात, कुंदुज़ और समंगन प्रांत में कम से कम 16 और उग्रवादी मारे गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एक पूर्व कमांडर, सैयद अकबर आगा ने कहा कि "तालिबान से संघर्ष विराम का कोई संकेत नहीं देखा गया है"। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि अफगानिस्तान में पिछले सात दिनों में 79 सुरक्षाकर्मी और 28 नागरिक मारे गए हैं और 57 अन्य नागरिकों सहित 106 अन्य घायल हुए हैं।

अधिक गंभीर नहीं है कोरोना का नया वेरिएंट: अध्ययन

मशहूर एक्ट्रेस हेमा ने कांग्रेस को अलविदा, भाजपा में हुई शामिल

छत्तीसगढ़: इंडोर स्टेडियम में बना सर्व सुविधायुक्त कोविड अस्पताल, सीएम बघेल ने किया निरिक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -