VIDEO: लड़की ने रोते हुए सुनाया अफगानी होने का दर्द, कहा- 'हम धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे'
VIDEO: लड़की ने रोते हुए सुनाया अफगानी होने का दर्द, कहा- 'हम धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे'
Share:

काबुल: तालिबान के क्रूर शासन से बचने के लिए अफगानी मुल्क छोड़कर भागते नजर आ रहे हैं। इस समय पूरे अफगानिस्तान में भगदड़ और खौफ का माहौल नजर आ रहा है। यहाँ काबुल हवाईअड्डे पर हजारों की संख्या में लोग मौजूद हैं जो वहां से निकलने के लिए बेताब है। वहां रहने वाले हर एक व्यक्ति की कोशिश है कि बस किसी भी तरह से देश से बाहर निकल जाए। यहाँ बीते कल विमान से गिरकर कुछ लोगों की मौत हो गई जिसके वीडियो भी सामने आए थे। अब इन सभी के बीच, एक लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसने अपने अफगानी होने का दर्द बयां किया है।

आप देख सकते हैं इस वायरल वीडियो में लड़की अफगानी भाषा में अपना दर्द बयां कर रही है। वह रोते हुए कह रही है, ''हमारा होना किसी के लिए मायने नहीं रखता है, क्योंकि हम अफगानिस्तान में पैदा हुए हैं।'' इस वीडियो में लड़की को कहते देखा जा सकता है कि, ''मुझे आंसू पोंछने होंगे, किसी को हमारी परवाह नहीं है। हम इतिहास में धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगे।''

यह वीडियो मात्र 45 सेकंड का है लेकिन इस वीडियो में लड़की ने वो सब बयां कर दिया है, जो इस वक्त अफगानिस्तान के लोग महसूस कर रहे हैं। इस वीडियो को अफगान उपन्यासकार Khaled Hosseini ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है, और इसे अब तक कई मिलियन लोगों द्वारा देखा जा चुका है। आप सभी को बता दें कि तालिबान के काबुल पर कब्जे के साथ ही अफगानिस्तान छोड़ने वालों की बाढ़ आ गई है। यहाँ एयरपोर्ट का नजारा किसी बस स्टैंड जैसा हो गया है हर तरफ भीड़ नजर आ रही है।

जो बाइडेन बोले- अफगानी फ़ौज ही तालिबान से लड़ना नहीं चाहती, तो अमेरिकी सैनिक क्यों अपनी जान गंवाएं

अफगानिस्तान में 'आतंक' राज, अब महिलाओं-बच्चियों को मानने होंगे ये 'तालिबानी कानून' वरना।।।

अफगान सिख और हिंदुओं ने तालिबान अधिकारियों से की बातचीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -