निमरोज में अफगान और ईरानी बलों के बीच झड़प
निमरोज में अफगान और ईरानी बलों के बीच झड़प
Share:

निमरोज : निमरोज प्रांत के कांग क्षेत्र में निवासियों और स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के सीमा सैनिकों और ईरानी सीमा रक्षकों के बीच झड़प हुई।

स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार शाम को हुई झड़प की पुष्टि की और कहा कि यह दोनों देशों के कर्मियों के बीच गलतफहमी के परिणामस्वरूप शुरू हुआ, रिपोर्टों के अनुसार, यह संघर्ष तब शुरू हुआ जब ईरानी सीमा बलों ने कमाल खान बांध के पास एक नहर पर काम कर रहे स्थानीय अफगान किसानों के साथ हस्तक्षेप करने के लिए कांग क्षेत्र पर हमला किया।

सूत्रों के अनुसार, ईरानी सैनिकों ने कांग जिले में अफगानिस्तान में घुसपैठ की, जहां उनकी अफगान सीमा बलों के साथ झड़प हुई। लड़ाई के परिणामस्वरूप ईरानी बलों के दो जवान मारे गए थे। उनकी कार छोड़ दी गई थी।

निमरोज के एक किसान हुसैन खपालवाक ने दावा किया, "सोमवार शाम को, अफगानिस्तान और ईरान की सीमा बलों के बीच निमरोज के कांग क्षेत्र में झड़प हुई। टकराव में मारे गए लोगों की संख्या स्थानीय अधिकारियों द्वारा अभी तक निर्धारित नहीं की गई है।

"सीमा मुद्दों को बातचीत के माध्यम से हल किया जाना चाहिए, और दोनों पक्षों को इन मुद्दों को हल करना चाहिए," एक स्थानीय निवासी रहमतुल्लाह ने कहा, "अफगान और ईरानी बलों के बीच हाल ही में संघर्ष हुए हैं, जो किसी भी देश के हित में नहीं है," निमरोज में एक नागरिक समाज कार्यकर्ता अब्दुल हमीद वतनदोस्त ने कहा।

पाकिस्तानी छात्रा ने जताया PM मोदी का आभार, बोली- 'उन्होंने कठिन परिस्थिति में हमारी मदद की'

जंग के बीच रूस को एक और बड़ा झटका, इन बड़ी कंपनियों ने भी बंद किया कारोबार

पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनते हैं देश के ये सबसे बड़े चिड़ियाघर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -