अफगान  एयरलाइन  के कर्मचारियों ने दिया इस्तीफा, सरकार पर लगाए आरोप
अफगान एयरलाइन के कर्मचारियों ने दिया इस्तीफा, सरकार पर लगाए आरोप
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में अहमद शाह बाबा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई कर्मचारियों ने बिना भुगतान किए गए वेतन और पारिश्रमिक के कारण इस्तीफा दे दिया है।

प्रेस के अनुसार, पिछले अगस्त में तालिबान के अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने के बाद से कम से कम 35 हवाई अड्डे के कर्मियों ने इस्तीफा दे दिया है। कर्मचारियों ने दावा किया कि वे भयानक वित्तीय संकट में थे और तालिबान सरकार उन्हें हवाई अड्डे पर प्रदान किए गए आठ महीनों के श्रम के लिए क्षतिपूर्ति करने में विफल रही थी।

दूसरी ओर, तालिबान के परिवहन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस्तीफों की संख्या 15 पर सूचीबद्ध की, जिसमें आरोप लगाया गया कि जो कर्मचारी छोड़ गए थे, वे हाउसकीपर, सहायक और चौकीदार थे, लेकिन यह नहीं बताया कि उन्हें भुगतान किया गया था या नहीं।
सूत्रों के मुताबिक, अगर कर्मचारियों के वेतन का समय पर भुगतान नहीं किया गया, तो वित्तीय मुद्दों के कारण इस्तीफों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना है।

यह खबर तब आई है जब इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस एंड रेड क्रिसेंट सोसाइटीज (आईएफआरसी) ने पिछले हफ्ते चेतावनी दी थी कि अफगानिस्तान "पृथ्वी पर सबसे बड़ी मानवीय आपदा" देख रहा है, जिसमें 20 मिलियन से अधिक लोग भूख से डरते हैं।

तालिबान ने विदेश में रह रहे अफ़ग़ानिस्तान शरणाथियों को दिया यह आश्वासन

इस देश की एयरलाइन कंपनी पूर्ण रूप से जैव ईंधन का करेगी इस्तेमाल

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन दे सकते है इस्तीफा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -