तालिबान ने विदेश में रह रहे अफ़ग़ानिस्तान शरणाथियों को दिया यह आश्वासन
तालिबान ने विदेश में रह रहे अफ़ग़ानिस्तान शरणाथियों को दिया यह आश्वासन
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की तालिबान नीत सरकार ने संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) से अन्य देशों में अफगान शरणार्थियों की मदद करने के लिए कहा है।

शरणार्थियों और प्रत्यावर्तन के कार्यवाहक मंत्री खलील रहमान हक्कानी ने रिपोर्टों के अनुसार संघर्ष  के मद्देनजर अन्य देशों में भाग गए शरणार्थियों के दुर्व्यवहार के खिलाफ बात की। "शरणार्थियों के अधिकारों और उनके मुद्दों को पूरी दुनिया के ध्यान में लाया जाना चाहिए, साथ ही साथ उन लोगों के लिए भी जो उनके लिए जिम्मेदार हैं," उन्होंने कहा।

इस्लामिक अमीरात के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने दावा किया कि विभिन्न देशों में अफगान शरणार्थियों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें सामने आयी हैं।

हमने सुना है कि हमारे कुछ नागरिकों को अन्य देशों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हम इन देशों के अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि वे अपने मानवीय और इस्लामी विश्वासों के प्रकाश में अफगानों की स्थिति को समझें " 

यूएनएचसीआर के अनुसार, अफगान शरणार्थी, दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी विस्थापित आबादी हैं। दुनिया भर में 2.6 मिलियन अफगान शरणार्थी पंजीकृत हैं, जिनमें से 2.2 मिलियन अकेले ईरान और पाकिस्तान में हैं। पिछले साल अगस्त में तालिबान के सत्ता संभालने के बाद 667,900 अफगान आंतरिक रूप से विस्थापित हो गए थे, जो 2020 के अंत तक 3.5 मिलियन आंतरिक रूप से विस्थापित नागरिकों को जोड़ते हैं।

ससुराल वालों के साथ आलिया ने एन्जॉय किया डिनर, तस्वीरें वायरल

योगा डे पर मलाइका ने शेयर किया अपना बेहतरीन वीडियो

आज इन पश्नों के जवाब देकर आप जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -