इस देश की  एयरलाइन कंपनी पूर्ण रूप से जैव ईंधन का करेगी इस्तेमाल
इस देश की एयरलाइन कंपनी पूर्ण रूप से जैव ईंधन का करेगी इस्तेमाल
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया की कंपनी क्वांटास ने देश के विमानन ईंधन (एसएएफ) उद्योग में 200 मिलियन अमरीकी डालर के निवेश की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य कार्बन उत्सर्जन को कम करना है।

 रिपोर्ट के अनुसार, ऐतिहासिक समझौता  जेट ईंधन (जैव ईंधन) में स्थानांतरित करने और ऑस्ट्रेलिया को एसएएफ के एक प्रमुख निर्यातक के रूप में स्थान देने के लिए क्वांटास की महत्वाकांक्षा का हिस्सा है। "यह निवेश ऑस्ट्रेलिया में एक स्थानीय जैव ईंधन उद्योग स्थापित करने में मदद करेगा, सरकार और अन्य व्यवसायों से अतिरिक्त निवेश को प्रोत्साहित करेगा और समग्र रूप से उद्योग के लिए और अधिक गति का निर्माण करेगा," क्वांटास के सीईओ एलन जॉयस ने कहा।

संयुक्त बयान में, एयरबस के सीईओ गिलाउम फाउरी ने कहा, "हमारे उद्योग के लिए एक स्थायी भविष्य सुनिश्चित करना एयरबस के लिए प्राथमिकता बन गया है, और हम इस चुनौती को दुनिया भर के भागीदारों और सभी क्षेत्रों से ले रहे हैं।"

Qantas और Airbus के बीच सहयोग पहले पांच साल के लिए होगा। 2030 तक, Qantas ने अपने संपूर्ण ईंधन मिश्रण में 10% SAF अपनाने का वादा किया है, जो 2050 तक बढ़कर 60% हो जाएगा।

मानक जेट ईंधन की तुलना में जैव ईंधन ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को 80% तक कम कर सकते हैं, जिससे वे अपने पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने वाली एयरलाइनों के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण बन जाते हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रॉन दे सकते है इस्तीफा

पाकिस्तान के सरकारी कोष में नहीं है पैसा,फिर भी अपने बजट को बता रहा "जन-समर्थक"

जर्मनी ने सर्बिया को रूस पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -