मेरठ आए 56 लोगों को रखा जाएगा निगरानी में, युवक बोला- 'वहां तो कई शहरों में कर्फ्यू जैसे हालात'...
मेरठ आए 56 लोगों को रखा जाएगा निगरानी में, युवक बोला- 'वहां तो कई शहरों में कर्फ्यू जैसे हालात'...
Share:

दिनों दिन बढ़ रही कोरोना वायरस का बढ़ रहा कहर आज हर लोगों के दिलों में कोहराम मचा दिया है वहीं कोरोना वायरस के खौफ के कारण चीन से मेरठ लौटे 56 लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं. इनमें कारोबारी, छात्र, नौकरीपेशा और सैलानी शामिल हैं. वहीं यह भी  पता चला है कि स्वास्थ्य विभाग की 12 टीमों ने इनसे फॉर्म भरवाए हैं. 28 दिन तक इनकी निगरानी होगी. रोजाना इनके शरीर का तापमान, खांसी, जुकाम और गले के इंफेक्शन के बारे में पूछा जाएगा. जंहा 31 दिसंबर 2019 से लेकर एक फरवरी 2020 तक चीन से मेरठ 79 लोग लौटे हैं. इनमें से 56 मेरठ और 23 दूसरे जिलों के हैं. मेरठ के 42 लोगों का नाम, पता सत्यापित कर इनसे फार्म भरवाया गया है. सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि इनमें से कोई भी बीमार नहीं है. न ही कोई चीन के सबसे प्रभावित शहर वुहान से आया है.

मिली जानकारी के अनुसार इनमें कुछ घूमने या कारोबार के सिलसिले में गए तो कुछ वहां नौकरी या पढ़ाई करते हैं. इस लिस्ट में वे लोग भी शामिल हैं, जो चीन में एयरपोर्ट तक भी पहुंचे हैं. छह लोगों के घर बंद मिले हैं. छह का पता नहीं मिला है. दो लोग जिले से बाहर हैं. अगर किसी में कोई लक्षण दिखा तो उसका सैंपल पुणे की प्रयोगशाला भेजा जाएगा.

कर्फ्यू जैसे हालात: इन लोगों का कहना है कि चीन के कई शहरों (वुहान, शंघाई और बीजिंग) में कोरोना वायरस को लेकर काफी डर है. कर्फ्यू जैसे हालात हैं. वहां जॉब करने वालों को कंपनियां भी वापस भेज रही हैं. घर आकर अच्छा लग रहा है. भारतीय एंबेसी ने काफी मदद की है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि  चीन में स्वास्थ्य सेवाएं भी काफी बेहतर हैं. इनके परिजनों का कहना है कि लगातार बात हो रही थी, मगर मन परेशान था. इन लोगों ने बताया कि एयरपोर्ट पर जांच हो रही है, जिसके बाद लोगों को भेजा जा रहा है. उनसे फार्म भरवाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम भी आई थी, जो फार्म भरवाकर गई है.

आगरा में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, तीन विदेशियों समेत पांच लड़कियां गिरफ्तार

मिड डे मील बना रही महिला की बड़ी लापरवाही, सब्जी के भगोने में गिरलकर जली 3 साल की मासूम

मध्य प्रदेश दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, हमलावर हुई कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -