छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री की सलाह
छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री की सलाह
Share:

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री ने टमाटर की खेती करने वाले किसानों की समस्या दूर करने के लिए एक नया फार्मूला तैयार किया है. मंत्री के इस फार्मूले के तहत आप एक की जगह दो टमाटर खाइये और किसानों को समस्या से बचाइए. मंत्री का तर्क है कि इससे आपकी सेहत तो अच्छी रहेगी ही..साथ ही इसका फायदा भी किसानों को मिलेगा. हालांकि किसानों की समस्या के निदान के लिए सरकार द्वारा की गई पहल को लेकर मंत्री ने कुछ खास जानकारी नहीं दी.

दरअसल सरकार की 14 साल की उपलब्धि बताने के लिए कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश में किसानों को टमाटर की उपज का सही दाम न मिलने से होने वाले किसानों के नुकसान और सैकड़ों टन टमाटर सड़क पर फेंके जाने से बचाने के प्रयास को लेकर उनसे सवाल किया गया. इसके जवाब में ही मंत्री ने गैर जिम्मेदराना बयान दे दिया.

इस पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कृषिमंत्री ने अपने विभाग की उपलब्धियों को तो बताया, लेकिन जो कमियां हैं उन पर जवाब देने से बचते रहे. प्रदेश में पर्याप्त कोल्ड स्टोरेज और फूड प्रोसेसिंग यूनिट ना होने से हर साल किसानों को अपने मेहनत की उपज को सड़क पर फेंकना पड़ता है.

यूपी का किसान भी करेगा पढ़ाई

यशवंत सिन्हा की मांग, किसान को मिले मुआवजा

कीमती कटहल से किसान बना लखपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -