नर्सरी से 12वी तक एक भी दिन इस लड़की ने नहीं ली छुट्टी और बना डाला रिकॉर्ड
नर्सरी से 12वी तक एक भी दिन इस लड़की ने नहीं ली छुट्टी और बना डाला रिकॉर्ड
Share:

भोपाल: स्कूल जाने के नाम पर बच्चों को बहुत आलसी आती है और वह हर दूसरे दिन छुट्टी मारने के बारे में सोचते हैं। वैसे अगर रोज स्कूल जाया जाए तो रिकॉर्ड भी बनाया जा सकता है जैसे इस लड़की ने बनाया है। जी दरअसल भोपाल के कॉर्मेल कान्वेंट स्कूल में पढ़ने वाली आदिति भार्गव ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। अब आदिति की इस बेहतरीन उपलब्धि को देखकर पूरा परिवार गर्व महसूस कर रहा है। आप सभी को बता दें कि आदिति भार्गव की उपलब्धि ये है कि उन्होंने नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई में कभी स्कूल से छुट्टी नहीं ली है। जी हाँ, उनके माता-पिता उन्हें कभी-कभी स्कूल जाने से मना भी करते थे लेकिन इसके बावजूद भी वह हर दिन स्कूल जाती थी।

12वीं की परीक्षा भी आदिति ने अच्छे नंबरों से पास की है। आपको बता दें कि 15 सालों में स्कूल में 100 फीसदी उपस्थिति के लिए आदिति भार्गव को बड़ा इनाम मिला है। जी दरअसल उनकी इस उपलब्धि पर इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड और भारत सरकार की यूनिक वर्ल्ड ने नाम दर्ज कर मुहर लगाई है। अब आदिति अपनी उपलब्धि पर बहुत खुश है। वैसे आदिति स्कूल में पढ़ाई के अलावा क्विज, डांस, डिबेट कॉम्पिटीशन आदि में भी एक्टिव रहीं थीं। इन सभी के लिए भी आदिति ने कई पुरस्कार जीते हैं। आदिति के पिता संजीव भार्गव का कहना है, 'स्कूल और पढ़ाई के प्रति बेटी का लगाव देख हमने हमेशा उसका सपोर्ट किया। पढ़ाई के दौरान बीमार होने और घर परिवार में कार्यक्रमों के बावजूद हमारी बेटी ने एक भी दिन स्कूल मिस नहीं किया, जबकि हमने कई बार स्कूल जाने से मना किया था।' इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि 'बेटी के कारण हम कई बार विवाह और दूसरे समारोहों में भी नहीं जा पाए हैं।'

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि स्कूल में उपस्थिति के साथ ही आदिति पढ़ाई, अनुशासन और स्कूल एक्टिविटी में भी नंबर वन रही है। उसने सीबीएसई 12वीं के बोर्ड की परीक्षा में 84 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है। आदिति ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने माता-पिता, बहन और टीचर को दिया है।

वनराज को नीचा दिखाने के लिए हदें पार करेगी राखी, जमकर फूटेगा अनुपमा का गुस्सा

बजट से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की बड़ी मांग, सार्वजनिक की चिट्ठी

राष्ट्रपति के भाषण में राम मंदिर, धारा 370 का जिक्र, तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठी संसद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -