'पार्थ चटर्जी को TMC से फ़ौरन निकालें..', SSC घोटाले के बाद अधीर का ममता को पत्र
'पार्थ चटर्जी को TMC से फ़ौरन निकालें..', SSC घोटाले के बाद अधीर का ममता को पत्र
Share:

'कोलकाता: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को तृणमूल कांग्रेस (TMC) से फ़ौरन बाहर निकालने की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को बाकायदा पत्र भी लिखा है, जिसमें पार्थ की पार्टी सदस्यता समाप्त करने की मांग की गई है। अधीर रंजन ने अपने पत्र में लिखा कि 2014-2021 के दौरान शिक्षा मंत्री के पद पर रहे पार्थ चटर्जी पर शिक्षक भर्ती में अनियमतिता के इल्जाम हैं। ऐसे में उन्हें मंत्रालय से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए। 

कांग्रेस नेता ने अपने पत्र में यह भी लिखा कि बंगाल में हर कोई इस घोटाले के बारे में जानता था। उन्होंने कहा कि जब अदालत ने इस मामले में दखल दिया, तब जाकर जांच एजेंसियों ने कार्रवाई शुरू की। अब सच्चाई सामने आ गई है। यह पश्चिम बंगाल की सरकार पर एक बड़े धब्बे की तरह है। वहीं, इस मामले पर TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा है कि वह भ्रष्टाचार या फिर किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करती हैं। उन्होंने कहा कि, 'यदि कोई भी दोषी पाया जाता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। मगर, मेरे खिलाफ जो दुष्प्रचार हो रहा है उसकी मैं निंदा करती हूं। निश्चित समय सीमा में सच सामने आना चाहिए।'

बता दें कि राज्य प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षक भर्ती घोटाले के समय पार्थ के पास शिक्षा विभाग का प्रभार था। बाद में उनसे यह विभाग ले लिया गया। अदालत ने CBI से अनियमितताओं की जांच करने के लिए कहा था। ED, घोटाले में धन शोधन पहलू की जांच कर रही है। केंद्रीय एजेंसी स्कूल भर्ती घोटाले में आर्थिक लेनदेन की जांच कर रही है।

'किसी व्यक्ति के विरोध को देश विरोध में न बदलें..', क्या PM मोदी की सलाह मानेंगे सियासी दल ?

'बंटवारा दर्दनाक था, आज एक हो सकते हैं भारत-पाक और बांग्लादेश..', सीएम खट्टर ने जताई उम्मीद

'राहुल गांधी को पागलखाने में भर्ती करा दो..', कांग्रेस के खिलाफ किसान संगठन ने खोला मोर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -