'बंटवारा दर्दनाक था, आज एक हो सकते हैं भारत-पाक और बांग्लादेश..', सीएम खट्टर ने जताई उम्मीद
'बंटवारा दर्दनाक था, आज एक हो सकते हैं भारत-पाक और बांग्लादेश..', सीएम खट्टर ने जताई उम्मीद
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि 1947 मे हुआ देश का बंटवारा बेहद दर्दनाक था, जिसकी टीस आज तक महसूस होती है। सीएम खट्टर का कहना था कि यदि 1991 में बर्लिन की दीवार को गिराकर ईस्ट और वेस्ट जर्मनी एक हो सकते हैं, तो भारत पाकिस्तान और बांग्लादेश क्यों एक नहीं हो सकते ?

भाजपा के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा के तीन दिवसीय कैंप का गुरुग्राम में शुभारंभ के दौरान सीएम खट्टर ने कहा कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को हमेशा एक वोट बैंक जैसे इस्तेमाल किया है। स्वतंत्रता के बाद से ही ये पार्टी मुस्लिमों को अपनी सुविधा के हिसाब से उपयोग करती आ रही है। उका कहना था कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने मुस्लिम समुदाय के दिलो दिमाग में RSS का भय बैठाकर असुरक्षा की भावना उत्पन्न कर दी। सीएम खट्टर ने कहा कि कांग्रेस के कारण ही देश का बंटवारा हुआ। ये बेहद दर्दनाक था। उनका कहना था कि भारत अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते बनाने का इच्छुक है। उनका मानना है कि इससे न सिर्फ दोनों देशों के लोगों के रिश्ते बेहतर हो सकते हैं बल्कि कई और मायनों में ये चीज असरदार हो सकती है। आखिर हैं तो वो हमारे देश के हिस्से ही।

सीएम खट्टर ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक का टैग दिया गया, जिससे उनके अंदर डर और असुरक्षा की भावना न पैदा हो। देश के अन्य लोगों के साथ मिलकर वो भी राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दे सकें। उनका कहना था कि भाजपा शुरू से अल्पसंख्यकों के प्रति उदार रही है। किन्तु कांग्रेस ने बेवजह की अफवाहें फैलाकर संघ के खलनायक बना दिया।

'राहुल गांधी को पागलखाने में भर्ती करा दो..', कांग्रेस के खिलाफ किसान संगठन ने खोला मोर्चा

'ताजमहल से कहीं अधिक पुरानी है रामसेतु की लव स्टोरी..' , स्वामी ने बताया क्यों करवाना चाहते हैं जीर्णोद्धार ?

आदित्य ठाकरे ने ढाई साल मंत्री रहते हुए क्या काम किया ? केंद्र सरकार करेगी ऑडिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -