मणिपुर, त्रिपुरा और मेघालय को स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, भारत की प्रगति में पूर्वोत्तर के योगदान को सराहा
मणिपुर, त्रिपुरा और मेघालय को स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई, भारत की प्रगति में पूर्वोत्तर के योगदान को सराहा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों की समृद्ध संस्कृति, इतिहास, परंपराओं और उपलब्धियों को स्वीकार करते हुए मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा को उनके राज्य दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं दीं। 

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "मणिपुर के राज्यत्व दिवस पर, राज्य के लोगों को मेरी शुभकामनाएं। मणिपुर ने भारत की प्रगति में एक मजबूत योगदान दिया है। हम राज्य की संस्कृति और परंपराओं पर गर्व करते हैं। मैं मणिपुर के निरंतर विकास के लिए प्रार्थना करता हूं।"

पीएम मोदी ने मेघालय को उसके राज्यत्व दिवस पर अपनी शुभकामनाएं भी दीं और इसे पूर्वोत्तर राज्य की "अविश्वसनीय संस्कृति का जश्न मनाने" और इसके लोगों की उपलब्धियों का जश्न मनाने का एक अवसर बताया। एक्स पर उनकी पोस्ट में कहा गया, "मेघालय के लोगों को राज्य दिवस की शुभकामनाएं! आज मेघालय की अविश्वसनीय संस्कृति और वहां के लोगों की उपलब्धियों का जश्न मनाने का अवसर है। आने वाले समय में मेघालय प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुए।"

त्रिपुरा की प्रशंसा करते हुए, जो अपना राज्यत्व दिवस भी मना रहा है, प्रधान मंत्री ने राज्य की उसके "अद्वितीय इतिहास और समृद्ध विरासत" के लिए सराहना की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "त्रिपुरा के लोगों को राज्य दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिन राज्य के अद्वितीय इतिहास और समृद्ध विरासत का जश्न मनाए। त्रिपुरा के लोगों के लिए समृद्धि और सद्भाव की कामना करता हूं।"

सभी तीन पूर्वोत्तर राज्य अपना 52वां राज्य दिवस मना रहे हैं, जिसे 21 जनवरी 1972 को उत्तर-पूर्व क्षेत्र (पुनर्गठन) अधिनियम 1971 के अधिनियमन के साथ हासिल किया गया था। मणिपुर का राज्यत्व दिवस मेइतेई और कुकियों के बीच जातीय हिंसा के कारण चल रहे तनाव के बीच मनाया गया। बुधवार (17 जनवरी) को 26 वर्षीय ग्रामीण स्वयंसेवक की हत्या के जवाब में संयुक्त कार्रवाई समिति (जेएसी) द्वारा बुलाए गए 48 घंटे के पूर्ण बंद के पहले दिन शनिवार को राज्य भर में सामान्य जनजीवन बाधित हुआ।

मैथ्स के आधे टीचर्स ने खुद ही गणित नहीं पढ़ा ! TISS के सर्वे में हैरान करने वाला खुलासा

गाँधी परिवार से बड़ा भ्रष्ट कौन ? हिमंता सरमा ने कांग्रेस पर आरोप लगाकर गिनाए घोटाले

भारत में लगातार शरण ले रहे म्यांमार के सैनिक, अब अमित शाह ने कर दिया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -