'शादी से पहले कई लोगों के साथ सोना चाहती है एक्ट्रेस...', आखिर किस पर भड़के जावेद अख्तर?
'शादी से पहले कई लोगों के साथ सोना चाहती है एक्ट्रेस...', आखिर किस पर भड़के जावेद अख्तर?
Share:

जावेद अख्तर के बयान अक्सर ख़बरों में रहते हैं। अब एक हाल ही के इंटरव्यू के चलते उन्होंने फिल्मों में महिलाओं को मिलने वाले किरदार पर चर्चा की। जावेद ने कहा कि श्रीदेवी और माधुरी जैसी कई टैलेंटेड एक्ट्रेस रही हैं मगर उनको पूरे करियर में कभी बड़ा किरदार नहीं मिला। उन्होंने जब तक है जान फिल्म पर भी गुस्सा निकाला जिसमें अनुष्का शर्मा अलग-अलग राष्ट्रीयता के लोगों के साथ सोने की बात करती हैं। जावेद ने कहा कि आजकल फिल्मनिर्माताओं को पता ही नहीं है कि सशक्त होने का मतलब क्या है, इसीलिए हिरोइनों को ऐसे किरदार मिल रहे हैं। आजकल फिल्मों में महिला सशक्तिकरण को जिस प्रकार से दिखाया जा रहा है, जावेद अख्तर उस पर खफा हैं। 

जावेद अख्तर ने कहा- श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित जैसी कई टैलेंटेड अभिनेत्रियां थीं, मगर उनको कभी बड़ा रोल नहीं मिला। उन्हें ऐसी फिल्म का ऑफर नहीं मिला जो कि मदर इंडिया, बंदिनी, सुजाता एवं साहिब बीवी और गुलाम जैसी आइकॉनिक हो जाती। उन्होंने कहा- यश चोपड़ा, जिन्होंने अच्छी फिल्में बनाईं, बहुत शानदार नहीं मगर पूरे करियर में कम्प्लीट मूवीज बनाईं। जावेद ने कहा कि आज के फिल्ममेकर्स एक सशक्त महिला की छवि बनाने का प्रयास कर रहे हैं और कई प्रकार के एक्सपेरिमेंट्स कर रहे हैं। मगर  उन्हें पता नहीं है कि असल में एक सशक्त महिला है कौन? उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म का उदाहरण देते हुए कहा, उनकी फिल्म जब तक है जान में हिरोइन बोलती है, शादी के पहले में पूरी दुनिया में अलग-अलग एक्सेंट वाले मर्दों के साथ सोऊंगी। जावेद ने कहा, इतनी मेहतन करने की क्या आवश्यकता है? 

उन्होंने कहा, सशक्त होने के लिए आपको इतना हार्ड वर्क करने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें इसमें ही मॉडर्न महिला नजर आ रही है। पता ही नहीं है कि सशक्त महिला का मतलब क्या है। इसीलिए महिलाओं को अच्छे किरदार नहीं मिल रहे हैं। जावेद ने कहा कि जब फिल्म में पुरुष गाना गाएं, डांस करें या एक्शन करें तब ही फिल्म पूरी होती है। उन्होंने कहा कि फिल्म में कोई कॉन्टेंट ही नहीं है। जावेद बोले कि फिल्मनिर्माता और लेखक को नहीं समझ आ रहा कि कॉन्टेंट क्या है क्योंकि समाज ही इस बारे में क्लीयर नहीं है। जिस प्रकार का कॉन्टेंट लोगों को पसंद आ रहा है उस पर फिल्म नहीं बनाई जा सकती। 

सलमान खान की सुरक्षा में सेंध, अचानक फार्महाउस में जबरदस्ती घुसने लगे 2 लोग और फिर...

VIDEO! ऐश्वर्या राय की अभिषेक बच्चन संग शादी पर बोले सलमान खान- 'उन्होंने बहुत बड़े परिवार में शादी की है और...'

'तुम छोटे हो, TV के बंदे हो', इंडस्ट्री में हो रहे भेदभाव पर बोली श्वेता तिवारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -