हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी ने सीरियाई शरणार्थियों की शिक्षा के लिए जुटाए 22 करोड़ डॉलर
हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी ने सीरियाई शरणार्थियों की शिक्षा के लिए जुटाए 22 करोड़ डॉलर
Share:

हॉलीवुड अभिनेता जॉर्ज क्लूनी की गिनती हैंडसम एक्टर्स में होती है. क्लूनी अक्सर चर्चाओं में रहते है, लेकिन इस बार वे किसी फिल्म नहीं बल्कि किसी और वजह से चर्चा में है. क्लूनी की संस्था लेबनान के सात स्कूलों के निर्माण के लिए 22 करोड़ डॉलर का योगदान देगी.

इस परियोजना का खुलासा क्लूनी की सहयोगी संस्थाएं गूगल डॉट ओआरजी, एचपी और संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने किया है. यह योगदान स्कूल के निर्माण में लगाया जायगा जिससे इस साल 3,000 सीरियाई शरणार्थी बच्चे वापस स्कूल जाने में सक्षम होंगे.

सुपरस्टार जॉर्ज क्लूनीऔर उनकी पत्नी एमल क्लूनी के हवाले से बताया गया कि, शरणार्थी पर कभी समाज का उत्पादक हिस्सा न बन पाने का जोखिम रहता है. लेकिन शिक्षा एक ऐसा माधयम है जो इन परस्थितियो को बदलने में मदद कर सकती है व इन शरणार्थी को बेहतर जीवन जीने में मदद कर सकती है. इस पहल के साथ यही हमारा लक्ष्य है.

वही वहां के शिक्षा मंत्री मारवान हमादे ने कहा, 'वर्तमान में लेबनान में एक लाख से अधिक सीरियाई शरणार्थी पंजीकृत हैं जिनमें कई बच्चे शामिल है. हमारा पूरा समर्थन है इन बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए. और बेहतर जीवन जीने के लिए शिक्षा पहला माधयम है.

क्लूनी फाउंडेशन फॉर जस्टिस (सीएफजे) का अनुदान भविष्य की पीढ़ियों में एक महत्वपूर्ण निवेश है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

प्रियंका बनाएगी माधुरी के जीवन पर अमेरिकी टेलीविज़न सीरीज

मारिया कैरे की टीम पर एक प्रशंसक के साथ मारपीट का आरोप

सिंगर एडेल म्यूजिक से ब्रेक लेकर बन गई समाज सेविका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -