क्या काजी-क्या पुजारी, सब पर एक्शन, असम में बाल विवाह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 2044 गिरफ्तार
क्या काजी-क्या पुजारी, सब पर एक्शन, असम में बाल विवाह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 2044 गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम में बाल विवाह के खिलाफ जबरदस्त एक्शन शुरू हो गया है. इसे लेकर पूरे सूबे में हड़कंप मच गया है. पुलिस बाल विवाह कराने वालों को अरेस्ट करने में लगी हुई है. यह एक्शन राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के आदेश पर हो रहा है. इस अभियान के तहत पूरे असम में 4074 केस दर्ज किए गए. वहीं 57 काजी और पुजारी सहित कुल 2044 लोगों को अरेस्ट भी किया गया है. 

असम पुलिस के महानिदेशक (DGP) जीपी सिंह ने जानकारी दी है कि सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के निर्देश पर बाल विवाह करने वाले पतियों के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाया गया. इन अभियानों में 2044 लोगों को पकड़ा गया है, जबकि 4074 लोगों के खिलाफ केस  दर्ज किए गए हैं. इस मामले में नवनियुक्त DGP सिंह ने कहा कि 12-13 साल की लड़कियां भी इस आंकड़े में शामिल हैं, जो समय से पहले गर्भवती होकर चिकित्सकीय समस्या उत्पन्न करती हैं. 

उन्होंने कहा कि इस पर हमने CID से भी संपर्क किया था और इस प्रकार की घटनाओं के खिलाफ कार्रवाई आरंभ करने और दोषियों को दंडित करने की रणनीति तैयार की गई, जिसके तहत राज्यभर में हमने बीते दो दिनों में बाल विवाह के खिलाफ 4074 केस दर्ज किए. दर्ज मामलों के आधार पर हमने गिरफ्तारी शुरू कर दी, जिसके तहत अबतक 2044 लोगों को अरेस्ट किया गया. फिलहाल आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू की जाएगी और इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

एक बार फिर LG की बैठक में नहीं पहुंचे केजरीवाल, आखिर कब तक चलाएगा सियासी टकराव ?

अजित पवार बोले- शिवसेना टूटेगी.., उद्धव ठाकरे को हमने पहले ही दे दी थी चेतावनी, लेकिन वो...

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस ने किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -