कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस ने किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप
कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को कांग्रेस ने किया सस्पेंड, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप
Share:

अमृतसर: कांग्रेस छोड़कर कर भाजपा में शामिल होने वाले पंजाब के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर  को कांग्रेस ने पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। कांग्रेस ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। पंजाब कांग्रेस इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को चिट्ठी लिखते हुए परनीत कौर की शिकायत की थी। चिट्ठी में कहा गया था कि पटियाला से कांग्रेस की लोकसभा सांसद परनीत कौर भाजपा की सहायता करने के लिए पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं।

राजा वारिंग का कहना है कि पंजाब के कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को भी लगता है कि परनीत कौर ऐसा काम कर रही हैं। शिकायत मिलने के बाद जरूरी कार्रवाई के लिए कांग्रेस पार्टी की अनुशासनात्मक समिति को पत्र लिखा गया था। इसके बाद समिति ने यह फैसला लिया है। पार्टी ने परनीत कौर को नोटिस जारी कर उनसे जवाब देने को भी कहा है। कांग्रेस ने परनीत कौर ने पार्टी से निलंबित करते हुए कहा कि वे तीन दिन में जवाब दें कि उन्हें क्यों ना पार्टी से निकाला जाए।

वहीं, निलंबन के बारे में जानकारी देते हुए अनुशासनात्मक समिति के सदस्य तारिक अनवर ने कहा कि, 'कांग्रेस को परनीत कौर के बारे में निरंतर शिकायतें मिल रही थीं कि वह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। पार्टी की अनुशासन समिति ने उन्हें सस्पेंड करने का फैसला लिया और उन्हें कारण बताओ नोटिस भेज दिया गया है।' बता दें कि अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही परनीत कौर कांग्रेस नेताओं के निशाने पर थीं और आख़िरकार अब उनपर एक्शन ले ही लिया गया।  

'देश के विभाजन का जिम्मेदार कौन?', भारत जोड़ो यात्रा पर आया CM शिवराज का बड़ा बयान

सुषमा स्वराज को याद कर भावुक हुए CM शिवराज, कही ये बड़ी बात

रामचरितमानस: 'हिन्दुओं को जातियों में बांटकर गृहयुद्ध छेड़ने की साजिश..', स्वामी प्रसाद पर भड़कीं सपा नेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -