आज़म खान के खिलाफ एक्शन तो विक्रम सैनी पर क्यों नहीं ? विधानसभा स्पीकर को जयंत चौधरी का पत्र
आज़म खान के खिलाफ एक्शन तो विक्रम सैनी पर क्यों नहीं ? विधानसभा स्पीकर को जयंत चौधरी का पत्र
Share:

लखनऊ: पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान की विधायकी जाने पर राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विधानसभा स्पीकर सतीश महाना से सवाल किया है। उन्होंने आजम खान की सदस्यता जाने की बात कहते हुए कहा है कि विक्रम सैनी पर एक्शन क्यों नहीं लिया गया। जयंत ने जन लोक प्रतिनिधित्व कानून का हवाला देते हुए सतीश महाना से विक्रम सैनी के मामले में भी जल्द कार्रवाई की मांग की है।

जयंत चौधरी ने आज मंगलवार (1 नवंबर) को स्पीकर सतीश महाना को पत्र लिखा है। जयंत ने अपने पत्र में लिखा है कि स्पेशल MP -MLA कोर्ट में हेट स्पीच के मामले में आपके दफ्तर द्वारा परित फैसला लेते हुए सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां की सदस्यता तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दी गई जनप्रतिनिधित्व कानून लागू करने की आपकी सक्रियता की तारीफ की जानी चाहिए, लेकिन जब हम पूर्व में घटित ऐसे ही मामले में आपकी निष्क्रियता देखते हैं, तो सवाल पैदा होता है। क्या कानून की व्याख्या व्यक्ति और व्यक्ति के मामले में अलग-अलग तौर पर की जा सकती है? 

RLD चीफ जयंत चौधरी ने आगे लिखा है कि, इस संदर्भ में आपका ध्यान मैं खतौली मुजफ्फरनगर से भाजपा MLA विक्रम सैनी के मामले में आकृष्ट कराना चाहूंगा, जिन्हें 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगे के लिए स्पेशल MP MLA कोर्ट ने 11 अक्टूबर 2022 को जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत 2 वर्ष जेल की सजा सुनाई गई। उस प्रकरण में आपकी तरफ से आज तक कोई पहल नहीं की गई।

भाजपा के निर्माणाधीन दफ्तर पर AAP का एक्शन, निर्माण रोका, 5 लाख का जुर्माना भी ठोंका

'अमेठी जीत नहीं पाते और PM बनने का ख्वाब देखते हैं..', राहुल पर KCR के मंत्री का तंज

'इसमें मेरा कोई हाथ नहीं, कोर्ट जाओ..', राम रहीम के पैरोल विवाद पर बोले सीएम खट्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -