भाजपा के निर्माणाधीन दफ्तर पर AAP का एक्शन, निर्माण रोका, 5 लाख का जुर्माना भी ठोंका
भाजपा के निर्माणाधीन दफ्तर पर AAP का एक्शन, निर्माण रोका, 5 लाख का जुर्माना भी ठोंका
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निर्माणाधीन कार्यालय पर चल रहे निर्माण कार्य को न केवल बंद करा दिया है, बल्कि 5 लाख का जुर्माना भी लगाया है. दिल्ली के केजरीवाल सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ये एक्शन लिया है. DDU मार्ग स्थित भाजपा के निर्माणाधीन कार्यालय पर ये कार्रवाई हुई है. दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण के मद्देनज़र निर्माण और विध्वंस कार्यों पर रोक लगाई गई है. 

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने CAQM के आदेश पर भाजपा के निर्माणाधीन कार्यालय में चल रहे निर्माण कार्य को बंद कराया. उन्होंने 5 लाख का जुर्माना भी लगाया. गोपाल राय औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान राय ने ये एक्शन लिया है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के छापे से पहले निर्माण स्थल गेट पर 'भारतीय जनता पार्टी सभागार' लिखा हुआ था. छापेमारी की कार्रवाई के बाद आनन फानन में निर्माणाधीन दफ्तर को ढक दिया गया है.

दरअसल, दिल्ली में प्रदूषण के मद्देनज़र CQAM के आदेश पर ग्रेप के तीसरे चरण की पाबंदियों को लागू किया गया है. बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए निर्माण और विध्वंस कार्यों पर रोक लगा दी गई है. निर्माण कार्यों की निगरानी के लिए 586 टीमें गठित की गई हैं. यही नहीं 521 वाटर स्प्रिगलिंग मशीनें, 233 एंटी स्मॉग गन, 150 मोबाईल एंटी स्मॉग गन के जरिए पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

'अमेठी जीत नहीं पाते और PM बनने का ख्वाब देखते हैं..', राहुल पर KCR के मंत्री का तंज

'इसमें मेरा कोई हाथ नहीं, कोर्ट जाओ..', राम रहीम के पैरोल विवाद पर बोले सीएम खट्टर

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव: मुलायम के जाने के बाद अखिलेश यादव की पहली परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -