इस फिल्म के लिए अभय ने ली थी इजराइली मार्शल आर्ट की स्पेशल ट्रेनिंग
इस फिल्म के लिए अभय ने ली थी इजराइली मार्शल आर्ट की स्पेशल ट्रेनिंग
Share:

बॉलीवुड में नैचरल एक्टिंग के धनी अभिनेता अभय देओल आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. बॉलीवुड में उन्होंने अपनी यूनीक एक्टिंग स्टाइल से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है. करियर के शुरूआती दिनों में अभय ने सह-कलाकार के रूप में काम किया हैं. धर्मेंद्र के भतीजे के रूप में पहचाने जाने वाले अभय ने थिएटर से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. अभय को उनकी पहली फिल्म 'सोचा न था' के लिए काफी सराहना मिली थी, जिसे इम्तियाज़ अली ने डायरेक्ट किया था.

अभय देओल को उनकी फिल्म 'मनोरमा सिक्स अंडर फ़ीट' के लिए काफी पसंद किया जाता है और इस फिल्म को इंटरनेशनल लेवल पर भी काफी सराहना मिली थी. साल 2007 में इस फिल्म को न्यूयॉर्क के महींद्र इंडो-अमेरिकन आर्ट काउंसिल फिल्म फेस्टिवल में बेहतरीन फिल्म के अवॉर्ड से नवाज़ा गया था. इसी फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी हासिल हो चुका है.

अपने खुद के प्रोडक्शन हाउस 'फोर्बिडन फिल्म्स' की पहली फिल्म 'बसरा' के लिए अभय ने इजराइली मार्शल आर्ट क्राव मागा की ख़ास ट्रेनिंग ली थी. इसके बाद साल 2011 में अभय ने फिल्म 'ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा' के लिए डीप सी डाइविंग की भी ट्रेनिंग ली थी. इस फिल्म में दर्शकों को अभय का किरदार काफी पसंद आया था और इसी कारण उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल का अवॉर्ड हासिल हुआ था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

अभय देओल को जन्मदिन बधाई

Teaser : इस साल भी 'हैप्पी फिर भाग जाएगी'

देओल परिवार में डांसर सपना चौधरी की एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -