अभय देओल को जन्मदिन बधाई

अभय देओल को जन्मदिन बधाई

15 मार्च 1976 को मुंबई में जन्में बॉलीवुड एक्टर अभय देओल आज अपना 46वा बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. अभय देओल बॉलीवुड के निर्माता और निर्देशक अजीत सिंह देओल के बेटे हैं, जिनकी माँ का नाम उषा देओल है. उनके चाचा बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. अभिनेता सनी देओल, बॉबी देओल और अभिनेत्री ईशा देओल उनके चचेरे भाई-बहन हैं.

परिवार वालों का रुझान फिल्म इंडस्ट्री में देखते हुए अभय ने भी इंडियन सिनेमा में जाने का मन बना लिया था और बॉलीवुड में ही वह अपना करियर बनाना चाहते थे. अपने एक इंटरव्यू में अभय ने कहा था कि, वह बचपन से चाहते थे कि वह एक्टिंग करें. लेकिन इन सभी के साथ-साथ वह एक्टिंग फील्ड से जुड़ी छोटी से छोटी बारीकी को सिखना चाहते थे. अभिनेत्री प्रीती देसाई से अभय देओल ने शादी की.

अभय देओल ने अपने बॉलीवुड करीयर की शुरुआत आज के मशहूर बॉलीवुड डायरेक्टर इम्तियाज़ अली की फिल्म 'सोचा न था' से की थी. इसके बाद अभय ने कई सारी मूवीज में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा. लेकिन अनुराग कश्यप द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म 'देव डी' उनके जीवन में टर्निंग पॉइंट लेकर आई थी. इसके बाद अभय ने ज़ोया अख्तर की मल्टी स्टारर मूवी 'ज़िन्दगी ना मिलेगी दुबारा' में काम किया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में ताबड़ तोड़ कमाई की. हाल ही में अभय देओल बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट हरयाणवी सिंगर सपना चौधरी के साथ अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

Photos : बर्थडे पर पत्नी के साथ लिपलॉक करते हुए नजर आए आमिर खान

फिल्मो में काम करने के लिए करण ने आलिया के सामने रखी थी ऐसी शर्त

हिंदी सिनेमा : 87 साल पहले मिली थी देश को पहली बोलती फिल्म

?