हिंदी ही नहीं कई भाषाओँ की फिल्मों में काम कर चुकी है आरती छाबड़िया

मनोरंजन जगत की एक्ट्रसेस का करियर सामान्य रूप से एक्टर की तुलना में छोटा होता है। वहीं कई ऐसी अभिनेत्री भी हैं जिन्होंने हिट फिल्में दीं इसके बाद भी उन्होंने फिल्म जगत से दूरी बना ली। इसी कड़ी में हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस आरती छाबड़िया की। 21 नवंबर को आज आरती छाबड़िया अपना जन्मदिन मना रही हैं। चलिए बताते हैं उनसे संबंधित कुछ विशेष बातें...

आरती छाबड़िया ने सिर्फ 3 वर्ष की आयु से ही काम करना आरम्भ कर दिया था। उन्होंने लगभग 300 से अधिक टेलीविज़न विज्ञापनों में काम किया है। आरती ने मैगी नूडल्स, पेप्सोडेंट टूथपेस्ट, क्लीन एंड क्लियर फेस वॉश, अमूल फ्रॉस्टिक आइसक्रीम तथा क्रैक क्रीम समेत कई ब्रांड्स के विज्ञापन किए। आरती ने म्यूजिक एलबम 'नशा ही नशा है, हैरी आनंद की 'चाहत' तथा अदनान सामी के सांग में भी अपने हुस्न का जलवा बिखेरा है। आरती ने कई बॉलीवुड मूवीज में काम किया। 2002 में आई मूवी 'तुमसे अच्छा कौन है' से उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर का आरम्भ किया था।

आरती की मुख्य मूवीज में 'लज्जा', 'आवारा पागल दिवाना', 'राजा भैया', 'पार्टनर', 'हे बेबी' तथा 'मिलेंगे-मिलेंगे' समेत अन्य मूवीज हैं। आरती ने हिंदी के अतिरिक्त कन्नड़, तेलुगु एवं पंजाबी मूवीज में भी काम किया है। हालांकि उन्हें इन फिल्मों से कुछ विशेष कामयाबी नहीं प्राप्त हुई। अंतिम बार आरती 2010 में आई मूवी 'दस तोला' में दिखाई दी थीं। उन्होंने टेलीविज़न शोज में भी भाग लिया। 2011 में आरती रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी में भी देखी गई थीं। जहां उन्होंने इस सीजन का अवार्ड अपने नाम किया था।

बॉलीवुड में वापसी को तैयार हैं प्रीति जिंटा, इस फिल्म में आएंगी नजर!

जन्मदिन के बाद सुष्मिता सेन ने किया अपनी सर्जरी का खुलासा, छोटे करवाए बाल

इस दिन रिलीज होगा शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' का ट्रेलर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -