ट्रांसजेंडर्स का 'सहारा' बने AAP विधायक राघव चड्ढा, शुरू किया बड़ा मिशन
ट्रांसजेंडर्स का 'सहारा' बने AAP विधायक राघव चड्ढा, शुरू किया बड़ा मिशन
Share:

नई दिल्ली:  कोरोना महामारी के संकटकाल में ट्रांसजेंडर्स तक मदद पहुंचाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के राजेंद्र नगर से MLA राघव चड्ढा ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 'मिशन सहारा' शुरु किया है। मिशन सहारा के अंतर्गत गैर-लाभकारी संगठन, कम्यूनिटी एंपावरमेंट ट्रस्ट के साथ क्षेत्र के जिला मजिस्ट्रेट ने ट्रांसजेंडरों की सहायता करने के लिए संपर्क किया।

 

उनकी शिनाख्त करने और राशन किट के लिए वालंटियर्स की विभिन्न टीमों को तैनात की गईं और उसके बाद लगभग 100 ट्रांसजेंडरों की पहचान की गई, जो पहले से मौजूद दिल्ली सरकार की मुफ्त राशन वितरण योजना का फायदा नहीं ‌उठा पा रहे थे।‌ इन ट्रांसजेंडर्स को कोरोना महामारी की मुश्किल स्थिति में  राशन किटों का वितरण किया, राशन किट में चावल, गेहूं, तेल, मसाले दिए गए। राघव चड्ढा ने कहा कि  मिशन सहारा' के माध्यम से यह सुनिश्चित करने का प्रयास है कि महामारी के दौरान लोगों को मुश्किल हालात का सामना ना करना पड़े। 

चड्ढा ने कहा कि जीवन का अधिकार हमारे संविधान में निहित है, भोजन की उपलब्धता जीवन के इसी अधिकार का एक अंग है, राजेंद्र नगर के निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा ताकि मेरी विधानसभा के लोगों को परेशान ना होना पड़े।

श्रीलंका के पूर्व विदेश मंत्री समरवीरा का कोरोना के कारण हुआ निधन

कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक इजराइल में सामने आए इतने नए

कोरोना महामारी के कारण गरीबी से जूझ रहे एशिया-प्रान्त के लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -