AAP को 20 से 22 जनवरी तक भारत मंडपम में रामलीला की अनुमति नहीं
AAP को 20 से 22 जनवरी तक भारत मंडपम में रामलीला की अनुमति नहीं
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) को 20 से 22 जनवरी तक नई दिल्ली के भारत मंडपम में रामलीला आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई है। नतीजतन, पार्टी ने कार्यक्रम स्थल को आईटीओ स्थित पियरे लाल भवन में स्थानांतरित कर दिया है।  बुधवार को, AAP ने अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक से एक दिन पहले 21 जनवरी को पूरे गुजरात में राम धुन समारोह आयोजित करने की अपनी योजना की घोषणा की थी।

आप के गुजरात प्रमुख इसुदान गढ़वी ने कहा कि पार्टी राज्य के हर हिस्से में राम धुन समारोह आयोजित करेगी, जिसमें शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के माध्यम से राम राज्य लाने के पार्टी के दृष्टिकोण पर जोर दिया जाएगा। यह घोषणा हर महीने के पहले मंगलवार को दिल्ली में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम आयोजित करने के AAP के फैसले के बाद हुई। पहला सुंदरकांड पाठ पिछले मंगलवार को पूरे राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किया गया था, जिसमें आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रोहिणी में सुंदरकांड पाठ पाठ और हवन समारोह में भाग लिया था।

22 जनवरी को अयोध्या में विशाल राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह की तैयारी चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के अंदर स्थापित राम लल्ला की मूर्ति का पहला दृश्य गुरुवार को सामने आया। अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए सात दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान 16 जनवरी से शुरू हुआ और 21 जनवरी तक चलेगा।

मंदिर ट्रस्ट के अनुसार, राजनेता, मशहूर हस्तियां, उद्योगपति और संत समेत 7,000 से अधिक लोग समारोह में शामिल होंगे। राम मंदिर आयोजन से पहले मंदिरों के शहर अयोध्या में बड़ा बदलाव आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अयोध्या के राम मंदिर पर स्मारक डाक टिकट और दुनिया भर से भगवान राम को समर्पित टिकटों वाली एक पुस्तक जारी की।

भय प्रकट कृपाला दीनदयाला ! रामलला की पहली झलक आई सामने, इसी प्रतिमा की होगी प्राण प्रतिष्ठा

सरकारी पैसों से AAP का विज्ञापन ! कांग्रेस नेता अजय माकन की शिकायत पर LG ले रहे एक्शन

दुनिया का सबसे बड़ा सौर और पवन ऊर्जा पार्क बनाने जा रहे अडानी, पूरे लंदन और न्यूयॉर्क को एकसाथ दे सकेगा बिजली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -