केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ आज देश-विदेश में सामूहिक उपवास करेगी AAP
केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ आज देश-विदेश में सामूहिक उपवास करेगी AAP
Share:

नई दिल्ली: अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ एकजुटता की पुष्टि करने और दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उनकी गिरफ्तारी के विरोध में, आम आदमी पार्टी (AAP) आज रविवार (7 अप्रैल) को पूरे भारत और विदेश में 'सामूहिक उपवास' रखेगी। दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि रविवार सुबह 10 बजे से AAP विधायक, सांसद, पदाधिकारी, पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ नई दिल्ली के जंतर-मंतर के साथ ही पंजाब में क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के गांव खटखर कलां में सामूहिक उपवास करेंगे। 

AAP दिल्ली इकाई के अध्यक्ष ने आगे कहा कि यह उपवास भारत के 25 राज्यों की राजधानियों के साथ-साथ अमेरिका में न्यूयॉर्क, बोस्टन, लॉस एंजिल्स और वाशिंगटन डीसी, कनाडा में टोरंटो, ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न और यूके में लंदन और दुनिया भर के अन्य शहरों में मनाया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने AAP और अरविंद केजरीवाल को खत्म करने के लिए एक साजिश रची और 'नकली शराब घोटाला' रचा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भाजपा के अंदर 'भ्रष्ट लोगों' को बचाने और 'दोहरा व्यक्तित्व' रखने का आरोप लगाते हुए गोपाल राय ने कहा कि पीएम मोदी खुद भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते हैं, लेकिन अजित पवार, अशोक चव्हाण, छगन भुजबल जैसे लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। 

बता दें कि, NCP नेता अजीत पवार ने महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन किया, जबकि छगन भुजबल और अशोक चव्हाण क्रमशः NCP और कांग्रेस छोड़कर हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए। इस बीच, पिछले महीने शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से आप और भाजपा के बीच खींचतान अभूतपूर्व कड़वाहट तक पहुंच गई है। 1 अप्रैल को कथित शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई, 2024 को छठे चरण के दौरान मतदान होना है। 

पीएम मोदी की रैली से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे नितीश कुमार, मांझी के लिए भी करेंगे रोड शो

बाराबंकी: सरयू नदी में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, 2 भाइयों की मौत, 3 लापता

पकिस्तान ने 5 पुलिस अफ़सरों पर लिया एक्शन, आतंकी हमले में मारे गए थे 5 चीनी इंजीनियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -