मांग पूरी नहीं हुई तो भीख मांगने लगी कार्यकर्ता
मांग पूरी नहीं हुई तो भीख मांगने लगी कार्यकर्ता
Share:

हमीरपुर : अपनी मांगों को पूरा न होते देख आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने भीख मांगकर विरोध दर्ज कराया। गुरूवार को कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में सड़क पर उतर कर दुकान-दुकान और लोगों से  भीख मांगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पिठले कई दिनों से अपनी मांग को पूरा करने के लिये अड़ी हुई है। आंगनवाड़ी सहायिका संघ की पदाधिकारियों ने बताया कि कार्यकर्ता और सहायिकाएं अपना कार्य ईमानदारी से करती है लेकिन इसके बाद भी सरकार की ओर से पर्याप्त मानदेय नहीं दिया जाता है।

बताया गया है कि कार्यकर्ताओं को महज तीन हजार रूपये ही बतौतर मासिक मानदेय के रूप में सरकार की ओर से दिया जाता है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस महंगाई के जमाने में तीन हजार रूपये से घर नहीं चलता। बीते कई दिनों से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं विरोध दर्ज कराते हुये धरना आदि दे रही है। गुरूवार को भी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया और फिर सरकार का विरोध करते हुये लोगों से भीख मांगी। आंदोलन की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।

यह है मांग

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं ने हर माह पंद्रह हजार रूपये बतौर वेतन देने, राज्य के कर्मचारी का दर्जा देने के साथ ही अन्य सभी तरह की सुविधायें देने की मांग की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -