कॉलेज के दिनों से आमना शरीफ को मिलने लगे थे मॉडलिंग के ऑफर्स, इस धारावाहिक से बनाई खास पहचान
कॉलेज के दिनों से आमना शरीफ को मिलने लगे थे मॉडलिंग के ऑफर्स, इस धारावाहिक से बनाई खास पहचान
Share:

टीवी सीरियल 'कहीं तो होगा' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री आमना शरीफ आज यानि 16 जुलाई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस आमना ने टीवी जगत से लेकर हिंदी सिनेमा जगत तक में पहचान हासिल की है. टीवी सीरियल 'कहीं तो होगा' में एक्ट्रेस आमना लीड किरदार में थीं और इस धारावाहिक से उन्हें घर-घर में पहचान मिली.  

एक्ट्रेस आमना शरीफ का जन्म मुंबई में 16 जुलाई 1982 को हुआ था. अभिनेत्री के पिता भारतीय है और उनकी मां फारसी हैं. आमना ने अपनी अध्ययन सेंट एनीज हाई स्कूल से किया हुआ है. आमना जब कॉलेज में थीं उसी वक्त से उन्हें क्लोज-अप टूथपेस्ट, इमामी कॉस्मेटिक क्रीम और कई अन्य ब्रांडों के लिए मॉडलिंग के ऑफर मिलना शुरू हो गए था.  एक्ट्रेस ने करीब 50 से अधिक विज्ञापनों में काम किया हुआ है. एक्ट्रेस आमना शरीफ 90 के दशक में कई हिट्स एल्बम में दिखाई दी है. आमना कुमार सानू के 'दिल का आलम', फल्गुनी पाठक की 'ये किसने जादू किया' में दिखाई दी थीं जिसमें दर्शकों ने उन्हें झुब सराहा था.  

अगर आमना की फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी पहली फिल्म आलू चाट थी. इस फिल्म के बाद आमना आओ विश करें, एक विलेन और शक्ल पर मत जा जैसी फिल्मों दिखाई दी. टीवी और फिल्मों में अपनी किस्मत अजमाने के बाद एक्ट्रेस ने साल 2013 में करियर छोड़ने का फैसला लिया. इसके बाद अभिनेत्री आमना ने अपने ब्वॉयफ्रेंड अमित कपूर से शादी रचा ली. इससे पहले दोनों एक दूसरे को कई वर्षों से डेट कर रहे थे. गत साल अभिनेत्री आमना ने एक बार फिर टीवी जगत में कदम रखा और सीरियल कसौटी जिंदगी 2 से वापसी की.

कसौटी की प्रेरणा की कोरोना रिपोर्ट आई सामने, एक्ट्रेस ने शेयर की पोस्ट

फैंस भी हो जाएंगे हैरान, जब देखेंगे अंगूरी भाभी का नया अवतार
 

कसौटी ज़िंदगी की 2 में मिस्टर बजाज चलने वाला है शातिर चाल, जानिए क्या होगा अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -