कृषि बिल का विरोध कर रहे थे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता, 30 गिरफ्तार

Sep 21 2020 05:13 PM
कृषि बिल का विरोध कर रहे थे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता, 30 गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले के हजरतगंज इलाके में आम आदमी पार्टी (आप) के 30 कार्यकर्ताओं ने कृषि बिलों का विरोध किया। बाकी प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया गया और उन्हें इको गार्डन के मैदान में पहुंचा दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्यसभा में कृषि विधेयक के पास होने के बाद, उत्तर प्रदेश इकाई और आम आदमी पार्टी (आप) की लखनऊ यूनिट ने आज संयुक्त रूप से बिल के खिलाफ एक विरोध कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया और हजरतगंज के जीपीओ पार्क में जमा होने का प्रयास किया।

जीपीओ पार्क में तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे वहां से हटाने के लिए काफी जद्दोजहद की। इस दौरान पुलिसकर्मियों से लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी हाथापाई भी हुई। हजरतगंज चौराहे पर आकर, कार्यकर्ताओं ने विरोध किया तो पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन की वजह से हजरतगंज क्षेत्र में जाने वाली सड़कों पर भारी जाम लग गया।

इसके मद्देनज़र ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने चक्का जाम हटाने के लिए मोर्चा संभाला। दूसरी तरफ, कार्यकर्ताओं को वज्र वाहन में लाद कर इको गार्डन के मैदान में भेजा जाता था, जहाँ उन्हें बंद रखा जाता था। बता दें कि विपक्ष ने 25 सितम्बर को देशव्यापी बंद करने का ऐलान किया है। 

शेयर बाजार में भारी गिरावट, रुपए में आई मजबूती

अब हांगकांग ने एयर इंडिया की फ्लाइट पर लगाया बैन, पहले दुबई ने किया था प्रतिबंधित

विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी