दिल्ली विधानसभा चुनाव: राष्ट्रवाद पर 'आप' का फोकस, सफाईकर्मी की मौत पर एक करोड़ का मुआवज़ा
दिल्ली विधानसभा चुनाव: राष्ट्रवाद पर 'आप' का फोकस, सफाईकर्मी की मौत पर एक करोड़ का मुआवज़ा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने आज अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है. मेनिफेस्टो को जारी करते हुए सीएम और आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली के स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम लाया जाएगा, ताकि बच्चे देशभक्ति का पाठ पढ़ सकें. इसके साथ ही आप ने जन लोकपाल बिल, स्वराज बिल, राशन कार्ड की डोर स्टेप डिलीवरी और हर युवा के लिए इंग्लिश स्पोकेन क्लासेज आरंभ करने का वादा किया.

सिसोदिया ने कहा कि, 'दिल्ली सरकार द्वारा स्कूलों में आरंभ की गई हैपिनेस करिकुलम और एंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम की कामयाबी के बाद देशभक्ति पाठ्यक्रम भी लाया जाएगा.' उन्होंने कहा कि, 'आप की सरकार केंद्र सरकार के साथ मिलकर एक मजबूत दिल्ली स्वराज बिल लाने के लिए कोशिश करती रहेगी.' मनीष सिसोदिया ने कहा कि सत्ता में आने पर 10 लाख लोगों को तीर्थ यात्रा करवाएंगे. मातृ भाषा के साथ ही सफल होने के लिए अच्छी अंग्रेजी भी आवश्यक है, इसलिए युवाओं के लिए स्पोकन इंग्लिश कोर्स शुरू किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा मेट्रो नेटवर्क बनाएंगे. इसके साथ ही यमुना नदी के किनारे केंद्र सरकार के साथ मिलकर पर्यटन स्थल तैयार किया जाएगा. विश्वस्तरीय सड़कें बनाई जाएंगी, शुरुआत 40 किमी सड़कों से की जाएगी. सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली को स्वच्छ करने के लिए सफाई कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी. सफाई कर्मचारियों की मृत्यु होने पर 1 करोड़ का मुआवजा दिया जाएगा.

कोरोनावायरस के चलते चीन में फंसे पाकिस्तानी छात्रों का एक वीडियो वायरल

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले- 'ये रावण की औलादें हैं ', लोकसभा में जमकर हुआ हंगामा

कोरोना वायरस से पीड़ित महिला ने दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -