अब मध्यान्ह भोजन के लिए जरुरी नहीं आधार
अब मध्यान्ह भोजन के लिए जरुरी नहीं आधार
Share:

नई दिल्ली. आजकल हर कार्य के लिए आधार कार्ड जरुरी हो गया है, आधार के बिना काम अधूरे है, किन्तु आपके पास आधार नहीं है तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. केंद्र सरकार ने फिलहाल अपने उस निर्णय को वापस लेने का निर्णय किया है जिसके तहत कहा गया था कि जिनके पास आधार नंबर नहीं है उनको सरकारी सुविधाएं नहीं मिल सकेगी.

बीते दिनों केंद्र सरकार ने कहा था कि जिन छात्रों-छात्राओ का आधार कार्ड नहीं बना है, वह किसी भी सूरत में 30 जून तक आधार बनवा ले और आधार कार्ड न बनवाने की स्थिति में उन्हें मध्यान्ह भोजन की सुविधा नहीं मिलेगी. अभी सरकार ने संबंधित तमाम विभागों को निर्देश दिया है कि अधिक से अधिक संबंध विभाग में आधार नंबर जोड़ा जाए और लोगों को जल्द से जल्द आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए. इसके लिए सरकार ने नई पहल करने के आदेश दिए है.

सरकार का मानना है कि आधार के जुड़ने के बाद कई तरह के फायदे होंगे. आधार कार्ड के जुड़ने से संबंधित विभागों में सरकारी की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं में भ्रष्टाचार कम होगा. बता दें कि एलपीजी सिलेंडर और बैंक खातों से जोड़ने के बाद भारी तादाद में गलत रुप से फायदा ले रहे लोगों पर शिकंजा कसा जा सकेगा.

ये भी पढ़े 

सभी बैंक बचत खाते 31 मार्च तक नेट बैंकिंग से जुड़ेंगे

आधार कार्ड के लिए डाटा सुरक्षित है- यूआईडीएआई

अब मिड डे मील के लिए बच्चों को आधार कार्ड दिखाना होगा जरुरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -