बलरामपुर से फिर सामने आई डॉक्टरों की लापरवाही, नसबंदी ऑपरेशन मे महिला की मौत
बलरामपुर से फिर सामने आई डॉक्टरों की लापरवाही, नसबंदी ऑपरेशन मे महिला की मौत
Share:

बलरामपुर : उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में स्वास्थय विभाग की एक बार फिर से बड़ी लापरवाही प्रकाश मे आई है। यहां चिकित्सकों की लापरवाही से नसबंदी के दौरान एक महिला की मृत्यु हो गई है। महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में सनसनी फ़ैल गई है। महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचा दिया है।

'दीदी' का सीधा हमला, कहा- अमानवीय धर्म बनाने का प्रयास कर रही भाजपा

यह मामला बलरामपुर के पचपेड़वा इलाके के चंदनपुर सामुदायिक केंद्र का बताया जा रहा है।  राजकुमार अपनी पत्नी तुलसीरानी को नसबंदी के लिए सामुदायिक केंद्र लाया था। यहां चिकित्सकों ने तुलसीरानी को बिना स्वास्थ्य जांच के ही नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि नसबन्दी के दौरान ऑपरेशन हॉल में ही पीड़िता की तबियत बिगड़ गई, किन्तु डॉक्टरों ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके चलते महिला की जान निकल गई।

ईपीएफओ ने प्रोविडेंट फंड पर बढ़ाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्ट

महिला की मौत से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पहले अस्पताल के कर्मचारियों ने मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया, किन्तु  मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचा दिया। परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया है कि तुलसीरानी (मृतका) के छोटे-छोटे 3 बच्चे है। सबसे छोटा बच्चा 8 माह का है। तुल्सीरानी का वजन काफी कम था पर डॉक्टरों ने कहा कुछ भी नहीं होगा और नसबंदी का ऑपरेशन कर दिया। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है।

खबरें और भी:-

 

यहां आज ही कर दें आवेदन, हर माह मिलेगी 83 हजार रु सैलरी

यहां मिलेगी 24 हजार रु सैलरी , इस तरह से करें अप्लाई

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल, यह है आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -