'दीदी' का सीधा हमला, कहा- अमानवीय धर्म बनाने का प्रयास कर रही भाजपा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि देश में विभाजनकारी राजनीति के आधार पर 'अमानवीय' धर्म लाने की कोशिशें की जा रही है। बनर्जी ने अंतरराष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस पर गुरुवार को आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में साफ़ तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे अपनी आस्था को आधार बताकर अमानवीय धर्म बनाने का प्रयास कर रहे है। वे यह फैसला करने का प्रयास कर रहे हैं कि कौन इस देश में रहेगा और कौन यहां से जाएगा? 

शशि थरूर का ट्वीट, कारगिल युद्ध के समय तो पाक के विरुद्ध खेला था भारत फिर अब...

वे यह फैसला ले रहे हैं कि जनता किस भाषा में बात करेगी, क्या खाएगी और क्या पहनेगी। वे देश का इतिहास बदलने का प्रयास कर रहे हैं। सीएम ममता ने कहा है कि कुछ लोग अपनी इच्छानुसार एक कानून लागू करने का प्रयत्न कर रहे हैं, लेकिन हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे। हम विभाजनकारी राजनीति के इस सिद्धांत के बिलकुल खिलाफ हैं। उन्होंने कहा है कि हम एकजुट भारत चाहते हैं। आइए एकता के बारे में विचार और बात करें। विभाजन करो और शासन करो की राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

सियोल शांति पुरस्कार मिलने पर बोले पीएम मोदी, ये सभी देशवासियों का सम्मान

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्षा बनर्जी ने कहा है कि वे लोगों को उनके धर्म, जाति या सम्प्रदाय के आधार पर विभाजित करने की राजनीति में विश्वास नहीं करतीं। उन्होंने पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद कोलकाता में कश्मीरी मेडिकल छात्रों को मिली धमकियों की भी कड़ी आलोचना की। उन्होंने लोगों से कहा कि जनता देश को बाँटने वालों का विरोध अपनी मातृभाषा में करें।

खबरें और भी:-

 

भाजपा का मिशन लोकसभा, सीएम योगी करेंगे युवाओं से 'मन की बात'

दीपिका ने जाहिर की इच्छा, बताया कौन सी मंत्री बनने को बेताब हैं!

सियोल में पीएम मोदी की अपील, आतंक के खिलाफ एकजुट हो विश्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -