मोदी का सम्मान न करने पर दी अजीब सजा
मोदी का सम्मान न करने पर दी अजीब सजा
Share:

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (BSF) एक जवान को अजीब गुनाह के लिए सजा देने के कारण फ़िलहाल सुर्ख़ियों में है. बीएसफ द्वारा एक अपने ही एक सैनिक का वेतन सिर्फ इसलिए काट लिया. क्योंकि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इज्जत नहीं की. एक जवान संजीव कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के आगे 'माननीय' या 'श्री' न लगाने पर बीएसएफ ने उसका सात दिन का वेतन काट लिया है. बीएसएफ ने इसे पीएम का 'असम्मान' मानते हुए जवान को इसकी सजा दी है.

यह घटना 21 फरवरी को बीएसएफ के 15वें बटालियन के मुख्यालय महतपुर, नाडिया (पश्च‍िम बंगाल) में हुई. जवान अपने दैनिक गतिविधि के तहत रूटीन एक्सरसाइज जीरो परेड कर रहे थे. इसी दौरान जवान संजीव कुमार ने एक रिपोर्ट देते हुए 'मोदी कार्यक्रम' शब्द का इस्तेमाल किया. बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कमांडेंट अनूप लाल भगत इससे काफी नाराज हुए और उन्होंने संजीव कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्णय लिया.

बीएसएफ के कई अधिकारियों ने इस सजा को 'थोड़ा सख्त' बताया और कहा कि इसकी जरूरत नहीं थी. गौरतलब है कि, बीएसएफ में जवानों पर कथित ज्यादती की इसके पहले भी कई खबरें आई हैं. इसके पहले बीएसएफ जवान तेज बहादुर का मामला काफी चर्चा में था, जिसने  सिर्फ नमक और हल्दी वाली पानी जैसी दाल, अधजली रोटी और पराठे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था.  

आतंकियों का अगला निशाना कश्मीरी महिलाएं

बीजेपी नेता का साफ मत, नहीं चाहते अध्यक्ष पद

पाक के जहन में डर कर गया है घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -