जरा सी लापरवाही ने छीना घर का चिराग, बोनी के दौरान रोटावेटर मशीन में फंसा बालक, हुई मौत

छतरपुर: छतरपुर शहर के बिजावर में खेत में चल रहे रोटावेटर की चपेट में आने से 12 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। घटनाक्रम की तहरीर पर पुलिस ने केस में मर्ग कायम किया है। तहरीर के मुताबिक शुक्रवार को खेत में मिट्टी के ढेलों को फोडऩे के लिए ट्रैक्टर में रोटावेटर मशीन लगाकर कार्य किया जा रहा था। इस के चलते ट्रैक्टर पर अबू पिता बल्लू कुशवाहा (12) बैठा था। खेत में रोटावेटर चल रहा था। तभी ट्रैक्टर पर बैठे अबू का अचानक संतुलन बिगड़ा तथा पैर फिसलने से गिर गया।

वही इस मामले में अबू रोटावेटर मशीन की चपेट में आ गया। घटनाक्रम देख ट्रैक्टर चालक ने तत्काल ब्रेक लगाए तथा रोक दिया। आसपास उपस्थित व्यक्ति अवसर पर पहुंचे। तुरंत बालक को रोटावेटर मशीन से बाहर निकाला गया। मगर तब तक अबू की मौत हो चुकी थी। घटनाक्रम की सुचना प्राप्त होते ही पुलिस अवसर पर पहुंची तथा मामले की जानकारी ली। लाश का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम कराया गया। वहीं केस में मर्ग कायम कर पुलिस ने जांच में लिया है।

दरअसल, खरीफ सीजन की फसलों की बोनी का काम चल रहा है। ऐसे में खेतों में ट्रैक्टर व अन्य षड्यंत्र चल रहे हैं। अक्सर ट्रैक्टर से गिरने तथा मशीनों में फंसकर मौत के केस सामने आते हैं। इसलिए आपसे निवेदन है कि बोनी के वक़्त सावधानी रखे तथा बच्चों को ट्रैक्टर व मशीनों से दूर रखें। जिससे किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। 

100 स्मार्ट सिटी में सागर को मिला दूसरा स्थान

देशभर में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना का Delta+ वैरिएंट, जानिए क्या हैं इसके लक्षण और बचने के उपाय

महाराष्ट्र और ओडिशा के बाद राजस्थान में मिला पहला डेल्टा+ वेरिएंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -