संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी ने दिया इस्तीफा

संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी ने दिया इस्तीफा

तेल अविव: संयुक्त राष्ट्र के जाने माने महासचिव गुतेरस की प्रवक्ता बताया कि संयुक्त राष्ट्र के ज्वाइंट पेंशन फंड में निवेश के लिए यूएन के महासचिव के प्रतिनिधि के पद पर कार्यरत एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी ने निजी और पारिवारिक कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे चुके है.

मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र की प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 31 मार्च को बिजनेस क्लोजिंग से ऐन पहले सुधीर राजकुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. हम बता दें कि इनकी नियुक्ति गुतेरस ने अक्टूबर, 2017 में की थी. वहीं जब सोमवार को नियमित प्रेस ब्रीफिंग में गुतेरस की प्रवक्ता से पूछा गया कि राजकुमार ने अचानक इस्तीफा क्यों दिया, तो प्रवक्ता स्टीफेन डुजेरिक ने कहा कि उन्होंने निजी और पारिवारिक कारणों से इस्तीफा दिया है. डुजेरिक ने बताया कि गुतेरस ने राजकुमार का इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

वहीं इस बारें में उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह समय वैश्विक बाजार के लिए ठीक नहीं है. उन्होंने बताया कि यह समय वित्तीय बाजारों के लिए बहुत ही अलग और कठिन है, इसलिए उन्होंने बिना समय गंवाए एक अंतरिम प्रतिनिधि को नियुक्त कर दिया है. राजकुमार की जगह गाजो को नियुक्त किया गया है. वह एक अप्रैल से अपना कार्यभार संभालेंगे. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अब गाजो संयुक्त राष्ट्र के ज्वाइंट पेंशन फंड में निवेश के लिए नियुक्त किया है. इस फंड की स्थापना 1948 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक प्रस्ताव पारित करके की गई थी. संयुक्त राष्ट्र में नियुक्ति से पहले राजकुमार व‌र्ल्ड बैंक ट्रेजरी में ग्लोबल पेंशन एडवाइजरी प्रोग्राम के प्रमुख थे.

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'पुतिन हमसे रूस पर लगे प्रतिबंधों को हटाने के लिए लगा सकते हैं गुहार'

आखिर क्यों अमेरिका के राष्ट्रपति पर चलाई गई थी ताबड़तोड़ गोलियां, जानिए पूरी वजह

इटली में बढ़ा मौत का आकड़ा, एक दिन में मरने वालों की संख्या 812