इटली में बढ़ा मौत का आकड़ा, एक दिन में मरने वालों की संख्या 812
इटली में बढ़ा मौत का आकड़ा, एक दिन में मरने वालों की संख्या 812
Share:

मैड्रिड: इटली में दिनों दिन कोरोना की मार बढ़ती ही जा रही है. अब तो यह भी कहा नहीं जा सकता है कि इस वायरस पर काबू पा भी लिया जाए तो भी यहाँ के हालात सुधरने में कितना वक़्त और लग जाएगा. 6 करोड़ आबादी वाले इस देश में हर दिन सैकड़ों लोग दम तोड़ देते है. वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्‍या 7,40,235 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या का आंकड़ा 35,035 हो गया है. अकेले यूरोप में 25,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अब तक 1,56,588 लोग ठीक हो चुके हैं. अमेरिका में अब तक 143,025 मामलों की पुष्टि हो गई है जबकि 2,509 लोग संक्रमण से मारे गए हैं. वहीं इटली में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे में 756 लोग इस वायरस से मारे गए हैं. इटली में यह वायरस अब तक 10,779 लोगों की जान ले चुका है. स्‍पेन में बीते 24 घंटे में 812 लोगों की मौत हुई है जिसके साथ मृतकों का आंकड़ा 7,340 पर पहुंच गया है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका में अगले दो हफ्ते में मृत्यु दर सर्वाधिक हो सकती है. 

इटली में एक दिन में 812 लोगों की मौत: मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से बुरी तरह शिकार हुए इटली में एक दिन पहले की तुलना में मरने वालों की संख्या कुछ बढ़ी है. हालांकि संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है, जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या दिन पर दिन बढ़ रही है. इटली के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को 812 लोगों की मौत हुई और मरने वालों का आंकड़ा 11,591 पर पहुंच गया. लेकिन संक्रमित होने वालों की संख्या पिछले कुछ दिनों में पहली बार पांच हजार से कम हुई है. सोमवार को संक्रमण के 4,050 नए मामले सामने आए और इनकी संख्या 1,01,739 हो गई. रविवार को संक्रमण के 5,217 और शनिवार को 5,974 नए मामले सामने आए थे. वहीं, रविवार को जहां 13,030 स्वस्थ हुए थे, वहीं सोमवार को यह संख्या 14,620 हो गई. इटली के क्षेत्रीय मामलों के मंत्री फ्रांसेस्को बोकिया ने कहा कि तीन अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन को अनिवार्य से बढ़ाया जाएगा.   

स्पेन के 12 हजार से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि स्पेन के 12,298 स्वास्थ्य कर्मचारियों का कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है. यह देश में संक्रमित लोगों की संख्या 85,195 का 14 फीसद है. उधर, स्पेन के हेल्थ इमरजेंसी प्रमुख फर्नाडो साइमन का कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है. साइमन कोरोना संक्रमण से निपटने वाले समूह का नेतृत्व कर रहे थे और प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के सीधे संपर्क में थे. वहीं स्पेन में पिछले चौबीस घंटे में 812 लोगों की मौत हुई है. इस तरह वहां मरने वालों की संख्या 7,340 हो गई है. गुरुवार के बाद यह पहली बार है जब चौबीस घंटों में सबसे कम मौतें हुई हैं. रविवार को स्पेन में रिकॉर्ड 838 लोगों की मौत हुई थी. स्पेन में संक्रमण के 85,195 मामले हो गए हैं. मृतकों और संक्रमित लोगों की संख्या में आ रही कमी को देखते हुए विशेषज्ञों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में इससे और राहत मिल सकती है. बता दें कि पूरे स्पेन में 14 मार्च से लॉकडाउन है.

मंडी प्रसाशन कोरोना से बेहाल, तंगी झेल रहा किसान

कोरोना: आखिर क्यों राज्यपाल लालजी टंडन ने चखा भोजन?

हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके मंगवाया समोसा और पान, पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -