ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'पुतिन हमसे रूस पर लगे प्रतिबंधों को हटाने के लिए लगा सकते हैं गुहार'
ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'पुतिन हमसे रूस पर लगे प्रतिबंधों को हटाने के लिए लगा सकते हैं गुहार'
Share:

वाशिंगटन: दिनों दिन अपने पांव पसारता जा रहा कोरोना वायरस ने आज के समय में लोगों का जीना मरना एक कर दिया है. वहीं अब तक इस वायरस की चपेट में आने से लगभग 35000 से भी अधिक मौतें  हो चुकी है. और 700000 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित पाएं गए है. वहीं  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने संभावना जताई है कि उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन निकट भविष्य में होने वाली टेलीफोन वार्ता में रूस पर लगे प्रतिबंधों को हटाने का अनुरोध कर सकते हैं. ट्रंप ने यह बात  न्यूज से वार्ता में कही. हालांकि ट्रंप ने यह नहीं बताया कि यदि पुतिन ऐसा करते हैं तो वह उनके अनुरोध का क्या जवाब देंगे.

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि मैंने रूस पर प्रतिबंध जरूर लगाए हैं लेकिन मैं इनको अच्छा नहीं मानता. मैं चाहता हूं कि दोनों ही मुल्‍क साथ-साथ तरक्‍की करें. ट्रंप ने बताया कि उनकी जल्द ही राष्ट्रपति पुतिन से बातचीत होगी. बीते गुरुवार को पुतिन ने जी 20 देशों के नेताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कहा था कि कोरोना वायरस को लेकर दुनिया में छिड़ी जीवन और मौत की लड़ाई के दौर में प्रतिबंध के प्रावधानों को स्थगित किया जाना चाहिए.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिका और यूरोपीय देशों ने रूस सहित दुनिया के कई देशों पर कई तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं. पुतिन ने अपनी टिप्पणी में किसी देश का उल्लेख नहीं किया था. लेकिन हाल के कोरोना वायरस प्रकोप और सऊदी अरब के साथ चल रहे तेल मूल्य के मुकाबले में रूस इन दिनों भारी आर्थिक नुकसान झेल रहा है. ट्रंप बताया कि वह तेल के मूल्यों में आई भारी गिरावट पर बात करेंगे. इससे अमेरिका के ऊर्जा उद्योग को भी काफी नुकसान हुआ है.

इटली में बढ़ा मौत का आकड़ा, एक दिन में मरने वालों की संख्या 812

कोरोना की बढ़ी मार तो न्यूयॉर्क के हाल हुए खराब, मृत्युदर तेज होने की जताई आशंका

ताइवान ने लगाया WHO पर आरोप, कहा- 'चीन के दबाव में कोरोना संबंधी हमारी सूचनाएं साझा नहीं कर रहा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -