पहले हिन्दू से मुस्लिम बना शख्स और फिर बन गया आतंकी..! ISIS के लिए काम कर रहा रेलवे का क्लर्क, तलाश में जुटी NIA
पहले हिन्दू से मुस्लिम बना शख्स और फिर बन गया आतंकी..! ISIS के लिए काम कर रहा रेलवे का क्लर्क, तलाश में जुटी NIA
Share:

पुणे: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने उत्तरी रेलवे में कार्यरत एक क्लर्क की तलाश शुरू की है, जिस पर प्रतिबंधित आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (ISIS) को धन मुहैया कराने का आरोप है। सूत्रों ने कहा कि रेलवे क्लर्क के आतंकी संबंध दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा तीन ISIS गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद सामने आए, जिसमें हाई-प्रोफाइल आतंकवादी मोहम्मद शाहनवाज भी शामिल था, जिस पर NIA द्वारा 5 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ में क्लर्क की संलिप्तता का खुलासा हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक, क्लर्क नोएडा का रहने वाला है और उत्तर रेलवे के वित्तीय विभाग में कार्यरत था। इस्लाम अपनाने से पहले वह मूल रूप से हिंदू था, मुस्लिम बनने के बाद वो कट्टरपंथियों के संपर्क में आया और आतंक के रास्ते पर चल पड़ा। सूत्रों ने बताया है कि क्लर्क ने कथित तौर पर रेलवे को कई फर्जी चिकित्सा दावे प्रस्तुत किए और दुरुपयोग किए गए धन का इस्तेमाल इस्लामिक स्टेट (ISIS) की आतंकी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए किया। रेलवे ने दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। 

हालाँकि, आतंकवाद से उसके संभावित संबंधों के सामने आने के बाद, NIA ने जांच अपने हाथ में ले ली है और क्लर्क की तलाश कर रही है, जो अभी भी फरार है। यह रहस्योद्घाटन पुणे ISIS मॉड्यूल की चल रही जांच में जटिलता की एक और परत जोड़ता है, जिसे अक्टूबर 2022 में भंडाफोड़ किया गया था। वांछित आतंकवादी मोहम्मद शाहनवाज इस ISIS स्लीपर सेल का हिस्सा था। अक्टूबर 2022 में, महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने ISIS के बैनर तले आतंकवादी हमलों की योजना बनाने के आरोप में पुणे और सतारा से पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

समूह, जिसमें हिंदू और मुस्लिम सदस्यों का मिश्रण था, के पास विस्फोटक सामग्री थी। जांच से पुलिस स्टेशनों और धार्मिक स्थलों सहित पुणे में भीड़-भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाने की उनकी योजना का पता चला था।

'लड़कियां आत्महत्या करने की धमकी देती हैं, अब जल्द ही करूंगा विवाह...', पंडित धीरेंद्र शास्त्री का चौंकाने वाला खुलासा

'टॉयलेट साफ़ करते हैं हिंदी भाषी लोग, जबकि अंग्रेज़ी वाले..', DMK सांसद के बयान से आगबबूला भाजपा, अन्नामलाई ने लिखा पोस्ट

MP के कई शहरों में छाया घना कोहरा, IMD ने दिया नया अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -