परिवार संग गुजरात से अयोध्या जा रहे शख्स ने ट्रेन में ही तोड़ा दम, 13 घंटे तक यात्रियों ने शव के साथ किया सफर
परिवार संग गुजरात से अयोध्या जा रहे शख्स ने ट्रेन में ही तोड़ा दम, 13 घंटे तक यात्रियों ने शव के साथ किया सफर
Share:

लखनऊ: अहमदाबाद से चलकर अयोध्या जा रही साबरमती एक्सप्रेस (Sabarmati Express) ट्रेन के स्लीपर कोच के यात्री लगभग 13 घंटे तक एक शव के साथ सफर करने को विवश रहे। 13 घंटे पश्चात् ट्रेन जब झांसी रेलवे स्टेशन पर पहुंची तब शव को कोच से उतारा गया। तत्पश्चात, शव को कब्जे में लेकर GRP ने कार्यवाही शुरु की। इस के चलते मृतक की पत्नी शव के साथ बैठी रही। 

दरअसल, मृतक अपनी पत्नी, छोटे बच्चों तथा एक साथी के साथ सूरत से अयोध्या की यात्रा कर रहा था। इस यात्रा के चलते ट्रेन में ही वो सो गया। मगर कई घंटे पश्चात् भी जब नहीं उठा तो पास बैठे लोगों को शक हुआ। हिलाने-डुलाने पर पता चला कि व्यक्ति की तो सांसे थम चुकी हैं। साबरमती एक्सप्रेस के स्लीपर कोच क्रमांक एस-6 की सीट संख्या 43, 44, 45 पर रामकुमार अपनी पत्नी, 2 बच्चों और साथी सुरेश यादव के साथ यात्रा कर रहे थे। रामकुमार अयोध्या के इनायत नगर स्थित मजलाई गांव के निवासी थे। वह सूरत से अयोध्या के लिए ट्रेन में बैठे थे। सुरेश ने बताया, सफर के चलते रात्रि में रामकुमार सो गए थे। मंगलवार की प्रातः लगभग 8 बजे उन्होंने रामकुमार को जगाना चाहा मगर वह नहीं उठे। जब धड़कन देखी तो वह बंद थी। 

सुरेश ने बताया कि रामकुमार की पत्नी और बच्चे साथ थे इसलिए सफर के चलते उन्हें कुछ नहीं बताया, क्योंकि ट्रेन में कोहराम मच जाता। उन्हें रामकुमार की मौत की कोई खबर नहीं थी। रात्रि साढ़े 8 बजे जब ट्रेन झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पहुंची तब GRP की सहायता से रामकुमार के शव को ट्रेन से उतारा गया। जहां पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्नी प्रेमा ने रोते हुए बताया कि 8 बजे जब मैं उठा रही थी तो वह बोल नहीं रहे थे। शरीर गरम था इसलिए हम कुछ समझ नहीं पाए। हमने उन्हें बहुत उठाने की कोशिश की मगर वह कुछ बोल नहीं रहे थे। इसपर हमने सोचा कि वह सो रहे हैं मगर वह तो हमेशा के लिए सो गए। 

वहीं, मृतक के साथी सुरेश यादव ने कहा- हम साबरमती से आ रहे थे। रामकुमार भाई बीमार थे। सूरत में गाड़ी चलाते थे। एक्सीडेंट हो गया था। बहुत दिखाया लेकिन ठीक नहीं हो पाए। इसलिए हम फैजाबाद लेकर जा रहे थे। रास्ते में बातचीत कर रहे थे, फिर सो गए। कहां पर उनकी मौत हुई ये नहीं पता चल पाया। शायद प्रातः साढ़े सात बजे के करीब मौत हुई होगी। मार्ग में डर के मारे किसी को नहीं बताया।  

WiFi काम नहीं किया तो IAS अफसर ने AIRTEL कंपनी के कर्मचारी का तोड़ दिया अँगूठा, फिर सीने पर बैठा और...

श्रीराम मंदिर और CM योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार, पूछताछ में हुए किए ये खुलासे

'जिहाद मेरे खून में है, कुर्बानी से नहीं डरेंगे', सद्दाम की पोस्ट देखते ही महाराष्ट्र पहुँच गई UP एटीएस, रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले हुआ ISIS साजिश का भंडाफोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -