रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए एक नयी सौगात
रेलवे की ओर से यात्रियों के लिए एक नयी सौगात
Share:

भारतीय रेल के हालात तो आप सभी अच्छे से जानते ही हैं और इसकी व्यवस्था को सुधारने के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर पहल भी की गयी हैं पर जमीनी तौर पर इसके परिणाम अलग ही होते हैं . अब सरकार के द्वारा एक और नयी पहल की जा रही हैं जिससे ट्रैन के सफर में होने वाली देरी से यात्रियों को जो परेशानी होती हैं उस पर सरकार मुफ्त पानी वाला मरहम लगाने की पहल करने का सोच रही हैं . 

जी हाँ , भारतीय रेल मंत्रालय की और से राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को एक नयी सौगात मिलने वाली हैं .वैसे तो राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम ट्रेनों में आपको सीट पर बैठते से ही एक डिस्पोजल ग्लास और एक बोतल पानी मिलने की व्यवस्था पहले से ही पर रेलवे जल्द ही ऐसी व्यवस्था करने वाले हैं कि यदि यात्रियों कि ट्रैन का सफर 19 घंटो का हैं और ट्रैन के लेट होने के कारण यात्री को 20 घंटे या उससे अधिक समय तक सफर करना पड़ रहा हैं तो  आपको एक और "रेल-नीर" की बोतल सरकार द्वारा बिलकुल फ्री में दी जाएगी .

साथ ही सरकार कुछ प्रीमियम ट्रेनों में एसी-2 टियर क्लास को एसी-3 टियर क्लास में बदलकर चलाने का मन बना रही है, अगर ऐसा होता हैं यात्री एसी-3 टियर कोच के किराए में एसी-2 टियर कोच के सफर का मज़ा ले पाएंगे .

वीडियो: रेलवे ने बदला ट्रेन में सोने का समय

टिकट कैंसलेशन से मिलती हैं रेलवे को मोटी रकम

रेलवे ने फिक्स किया ट्रेन में सोने का समय

विश्व विरासत दिवस पर रेलवे संग्रहालय में विशेष आयोजन

रतलाम: नियमों के विरुद्ध हुए तबादलों की सूची अब विवादों में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -