रेलवे ने फिक्स किया ट्रेन में सोने का समय

भारतीय रेलवे ने सफर के दौरान टीटीई से सोने को लेकर होने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए नए नियमों का ऐलान किया है. रेलवे बोर्ड ने अब सोने के टाइम को फिक्स कर दिया है. कई बार देखने को मिलता है कि रात के वक्त सोने को लेकर यात्रियों के बीच झगड़े होते है वहीं कई टीटीई भी रात में किसी भी वक्त टिकट लेने चले आते है जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे ने नया सर्कुलर जारी किया है.

इस सर्कुलर के अनुसार अब आरक्षित कोच में यात्री रात 10 से सुबह 6 बजे तक ही सो सकेंगे. ऐसे में टीटीई भी इस निर्धारित समय के भीतर टिकट व अन्य मुद्दों को सुलझा सकेंगे. भारतीय रेलवे ने आरक्षित डिब्बों में यात्रियों के सोने के लिए तय समय की घोषणा की है. बोर्ड का कहना है कि लम्बे सफर पर यात्रियों के बीच सोने को लेकर कई बार झगड़े जैसी स्थिति पैदा हो जाती है.

कोई जल्दी सोना चाहता है तो कोई देर से इसलिए रेलवे ने सोने के समय को रात के 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है. हालांकि रेलवे ने अपने आधिकारिक सोने के समय में एक घंटे की कटौती कर दी है. बता दें कि रेलवे के इस नए नियम के बारे में ज्यादातर लोग फिलहाल नहीं जानते.

 

प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ छोटे उद्योगपतियों ने मोर्चा खोला

शहर में खुलेंगे चार जन औषधि केंद्र

महिला सुरक्षा को लेकर सीएम योगी हुए सख्त

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -