वीडियो: रेलवे ने बदला ट्रेन में सोने का समय
वीडियो: रेलवे ने बदला ट्रेन में सोने का समय
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने सफर के दौरान टीटीई से सोने को लेकर होने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए नए नियमों का ऐलान किया है. रेलवे बोर्ड ने अब सोने के टाइम को फिक्स कर दिया है. कई बार देखने को मिलता है कि रात के वक्त सोने को लेकर यात्रियों के बीच झगड़े होते है वहीं कई टीटीई भी रात में किसी भी वक्त टिकट लेने चले आते है जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे ने नया सर्कुलर जारी किया है.

इस सर्कुलर के अनुसार अब आरक्षित कोच में यात्री रात 10 से सुबह 6 बजे तक ही सो सकेंगे. ऐसे में टीटीई भी इस निर्धारित समय के भीतर टिकट व अन्य मुद्दों को सुलझा सकेंगे. भारतीय रेलवे ने आरक्षित डिब्बों में यात्रियों के सोने के लिए तय समय की घोषणा की है. बोर्ड का कहना है कि लम्बे सफर पर यात्रियों के बीच सोने को लेकर कई बार झगड़े जैसी स्थिति पैदा हो जाती है. कोई जल्दी सोना चाहता है तो कोई देर से इसलिए रेलवे ने सोने के समय को रात के 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है.

हालांकि रेलवे ने अपने आधिकारिक सोने के समय में एक घंटे की कटौती कर दी है. बता दें कि रेलवे के इस नए नियम के बारे में ज्यादातर लोग फिलहाल नहीं जानते.

 

पंजाब कैबिनेट में 9 मंत्री लेंगे शपथ

IPL 2018: गौतम गंभीर के नाम है आईपीएल का ये धाकड़ रिकॉर्ड

मप्र : सीएम ने दी गुटबाजी खत्म कर काम पर ध्यान देने की नसीहत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -