पंचायत विभाग के कार्यों तथा पीएम आवास को लेकर बैठक हुई
पंचायत विभाग के कार्यों तथा पीएम आवास को लेकर बैठक हुई
Share:

नरसिंहपुर से संदीप राजपूत की रिपोर्ट

नरसिंहपुर। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे की अध्यक्षता में पंचायत विभाग के कार्यों तथा पीएम आवास एवं शौचालय के निर्माण कार्यों के लिए रेत की सुगम आपूर्ति के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में सरपंच संघ के अध्यक्ष श्री कमलेश मलैया, सरपंच बारूरेवा, सिंहपुरबड़ा, बंदी, बंदरोहा, मुर्गाखेड़ा व डोंगरगांव के सरंपच, शमशेरसिंह, प्रफुल सोनकुवर, साकिब अहमद, प्रबंधक नवनीत बक्शी, जिला खनिज अधिकारी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में तय किया गया कि ठेकेदार द्वारा ट्रेक्टर- ट्राली में रेत भरकर दी जाती है। तो ठेकेदार प्रति ट्राली रायल्टी मद अन्य खर्च के रूप में 1500 रुपये लगा, परिवहन एवं भरवाई का काम स्वयं पंचायत करायेगी। किसी ग्राम पंचायत में परिवहन की व्यवस्था नहीं होती है अथवा किसी पंचायत से खदान की दूरी 10 किमी से अधिक है, इस स्थिति में रेत ठेकेदार पंचायत के चाहने पर हाईवा के माध्यम से कम से कम दर में उस पंचायत में रेत पहुंचाकर देगा। यदि ऐसा परिवहन कराया जाता है, तो रेत ठेकेदार एवं रेत क्रय करने वाली पंचायत आपस में परिवहन की दर तय करेंगे। खनिज विभाग यह प्रयास करेगा कि पंचायतों के पास में ही रेत की उपलब्धता हो और ऐसे रेत खदानों को चिंहित करेंगे।

बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि दो से अधिक पंचायत रेत का भंडारण करके रखना चाहती है, तो रेत ठेकेदार इसमें पूरा सहयोग करेंगे। सस्ते दामों में पंचायत को रेत भंडारण स्थल पर रेत डालेंगे तथा परिवहन की दर आपस में तय करेंगे। यदि कोई पंचायत के नाम से सस्ती रेत लेकर विक्रय करते पाया जाता है, तो उसे रेत की आपूर्ति नहीं की जावेगी। पंचायतों में रेत की आपूर्ति के लिए वर्कऑर्डर अनुसार इंजीनियर द्वारा एस्टीमेट तैयार करके रेत की मात्रा का जनपद पंचायत सीईओ द्वारा प्रमाणित किया जावेगा। इसके बाद ही रेत की आपूर्ति की जायेगी, यह जानकारी प्रभारी अधिकारी खनिज शाखा नरसिंहपुर ने दी है।

निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक व प्रशासनिक तैयारी शुरू

'2024 में राहुल गांधी होंगे PM चेहरा'', इस नेता ने किया बड़ा दावा

'प्रभु श्री राम या हनुमान भाजपा का पेटेंट नहीं है', उमा भारती का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -